HeadlinesWest Bengal

भवानीपुर से आज नामंकन दाखिल करेगी ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से हार का मुंह देखना पड़ा था

पश्चिम बंगाल विधान सभा उपचुनाव 2021को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव में सभी राजनीतिक दल प्रत्याशी उतारने में जुट गए हैं

भवानीपुर से आज नामंकन दाखिल करेगी ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से हार का मुंह देखना पड़ा था

2 मई को पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के नतीजों में ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से हार का मुंह देखना पड़ा था. इसके बावजूद ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. ममता बनर्जी फिलहाल विधानसभा की सदस्य नहीं है.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा उपचुनाव 2021को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव में सभी राजनीतिक दल प्रत्याशी उतारने में जुट गए हैं. वहीं, राज्य की तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और सीएम ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा सीट से आज दोपहर नामांकन करेंगी. बता दें, ममता भवानीपुर से दो बार पहले चुनाव जीत चुकी हैं. मुख्यमंत्री को अपनी कुर्सी बचाए रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना जरूरी होगा।

विधान सभा चुनाव में मिली थी हार 2 मई को पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के नतीजों में ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से हार का मुंह देखना पड़ा था. इसके बावजूद ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. ममता बनर्जी फिलहाल विधानसभा की सदस्य नहीं है. ऐसे में मुख्यमंत्री बनने के छह माह के भीतर उनके लिए सदस्यता प्राप्त करना अनिवार्य है.

वहीं, भवानीपुर के विधायक रहे सोभन देब चट्टोपाध्याय अब खरदाहा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. जिन्होंने ममता के चुनाव लड़ने के लिए भवानीपुर सीट से इस्तीफा दिया था. भवानीपुर से ममता बनर्जी दो बार पहले भी जीत चुकी हैं. भवानीपुर के अलावा 30 सितंबर को शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीट पर भी वोटिंग होगी. मतगणना तीन अक्टूबर को होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: