HeadlinesWest Bengal

करीब 59 हजार मतों से जीतीं ममता बनर्जी, रियंका टिबरेवाल को कियापराजित

ममता बनर्जी ने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में रिकॉर्ड मार्जिन से जीत हासिल की, जबकि बीजेपी की उम्मीदवारप्रियंका टिबरेवाल पराजित हुईं.

पश्चिम बंगाल ब्यूरो : पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम मेंबीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के हाथोंपराजित होने के बाद ममता बनर्जी ने भवानीपुर से विधानसभा उपचुनाव में रिकार्ड मतों से जीत हासिल की हैं. ममताबनर्जी ने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) को पराजित किया. कुल 21 राउंड कीमतगणना हुईममता बनर्जी ने 58 हजार, 832   मतों से बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को पराजित किया. इसकेसाथ ही ममता बनर्जी ने भवानीपुर से हैट्रिक जीत हासिल की.

बता दें कि ममता बनर्जी पिछले दो चुनाव वह अपने घर की सीट भवानीपुर से जीतती रही हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव मेंममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ीं थीं और वह शुभेंदु अधिकारी के हाथों पराजित हुई थीं, लेकिन विधानसभा चुनाव मेंबीजेपी को करारी हार मिली थी और टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत हासिल की थी और ममता बनर्जी तीसरी बार सीएमबनी थीं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल की तीन सीटों भवानीपुर, समशेरगंज और जंगीपुर में उपचुनाव हुए थे. भवानीपुरी में जीत के साथही इन दोनों विधानसभा सीटों पर टीएमसी की बढ़त बनी हुई है. ममता बनर्जी की जीत की बढ़त के बाद से ही कालीघाटस्थित ममता बनर्जी के कार्यालय सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में जश्न शुरू हो गया है. इसे लेकर चुनाव आयोग नेराज्य सरकार को निर्देश दिया है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर विजय जुलूस नहीं निकाले जाएं. इसे लेकर राज्यसरकार कदम उठाए, हालांकि इसके बाद ममता बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया था कि कोई विजय जुलूसनहीं निकाले.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: