HeadlinesWest Bengal

कालीपूजों की रात 8 से 10 बजे तक आतिशबाजी जलाने पर छूट, जारीनिर्देशों

पश्चिम बंगाल में दीपावली पर दीपों के पर्व में राज्य की जनता कलिपूजो में जुटेगी. इससे पहले, पश्चिम बंगाल प्रदूषणनियंत्रण बोर्ड (पीसीबीबी) ने कार्रवाई के लिए समय सीमा निर्धारित की.

तीर्थंकर मुखर्जी कोलकाता : पश्चिम बंगाल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बुधवार को दिशानिर्देश जारी किए। हालांकिव्यापारियों का कहना है कि इस गाइडलाइन में घाटा बढ़ेगा।

पश्चिम बंगाल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा बुधवार को जारी दिशानिर्देशों में स्पष्ट रूप से बताया गया है कि कब औरकितनी देर तक दांव लगाया जा सकता है। बोर्ड के अनुसार कालीपूजो के दिन केवल 2 घंटे आतिशबाजी की जा सकतीहै। उस दिन रात 8 बजे से रात 10 बजे तक पटाखे जलाने की छूट है। हालांकि, पर्यावरण के अनुकूल होने के बिना इसअवधि के दौरान कोई भी दांव नहीं लगाया जा सकता है। यदि निर्धारित समय सीमा के बाहर दांव लगाया जाता है तोप्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सख्त उपायों के संकेत भी देते हैं।

साथ ही सामने छठ की पूजा करें। और छटका के सामने दांव लगाया जाता है। लेकिन इस बार भी समय सीमा तय कीगई है। ऐसे में भी यह दांव सिर्फ 2 घंटे के लिए ही तोड़ा जा सकता है। निर्देश के अनुसार छत्पूजो में सुबह छह बजे से आठबजे तक आतिशबाजी की जा सकेगी. हालांकि इस मामले में ईको फ्रेंडली बाय क्रैक करने का निर्देश दिया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, और हमें Twitter और YouTube पर फॉलोकरें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: