HeadlinesUttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, IG समेत 12 IPS अफसरों काट्रांसफर

इसी के अंतर्गत बुधवार को सरकार ने पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर फेरबदल किए हैं. दरअसल, प्रदेश में एक साथ 12 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए गए हैं. तबादलों की इस लिस्ट में कानपुर और आगरा रेंज के आईजी भी शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश ब्यूरो : आगामी त्योहारों और विधानसभा चुनाव के चलते उत्तर प्रदेश में लगातार आईपीएस अफसरों केतबादलों का सिलसिला जारी है. राज्य में सरकार चुनाव को देखते हुए प्रशासनिक और पुलिस मशीनरी को दुरूस्त करनाचाहती है. क्योंकि दिसंबर में आचार संहिता लगने के बाद राज्य सरकार ट्रांसफर नहीं कर पाएगी. इसी के अंतर्गत बुधवारको सरकार ने पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर फेरबदल किए हैं. दरअसल, प्रदेश में एक साथ 12 आईपीएस अफसरों केट्रांसफर किए गए हैं. तबादलों की इस लिस्ट में कानपुर और आगरा रेंज के आईजी भी शामिल हैं.

तबादला लिस्ट में इनका नाम शामिल

जानकारी के मुताबिक, आईपीएस प्रशांत कुमार को कानपुर का नया आईजी बनाया गया है. इसके अलावा नचिकेता झाको आगरा के आईजी पद की जिम्‍मेदारी दी गई. कानपुर के आईजी रहे मोहित अग्रवाल अब आईजी टेक्निकल सर्विसेसहोंगे. जबकि आगरा के आईजी रहे नवीन अरोड़ा को आईजी बजट बनाया गया है. योगेश सिंह कमांडेंट पीएसी रायबरेलीबनाए गए हैं तो डॉ.अरविंद भूषण एसपी टेक्निकल सर्विसेज. कमांडेंट पीएसी सीतापुर के पद पर संजय सिंह की तैनातीकी गई है.

इनका नाम भी शामिल

वहीँ कल्पना सक्‍सेना को सेनानायक 49वीं वाहिनी, पीएसी, गौतमबुद्धनगर से सेनानायक, 47 वीं वाहिनी पीएससीगाजियाबाद के पद पर ट्रांसफर किया गया है. इसी तरह राहुल यादुवेंदु को सेनानायक द्वितीय वाहिनी, पीएससी सीतापुरके पद से पुलिस अधीक्षक, मुख्‍यालय पुलिस महानिदेशक, लखनऊ के पद पर भेजा गया है. राजेश कुमार सक्‍सेना कोसेनानायक, 8वीं वाहिनी, पीएससी बरेली, भारती सिंह को सेनानायक, 49वीं वाहिनी, पीएसी, गौतमबुद्धनगर और विकासकुमार वैद्य को सेनानायक, 37 वीं वाहिनी, पीएसी कानपुर नगर के पद पर भेजा गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, और हमें Twitter और YouTube पर फॉलोकरें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: