CrimeHeadlines

BSF ने दुर्लभ प्रजाति (गोल्डन ब्लू मकाऊ) के पक्षियों को तस्करों के चंगुल से करवाया मुक्त

27 अक्टूबर, 2021 को सीमा चौकी हृदयपुर, 82 वीं वाहिनी के सतर्क जवानों ने जिला नदिया, पश्चिम बंगाल केसीमावर्ती इलाके में 09 दुर्लभ प्रजाति के पक्षियों को तस्करों के चंगुल से मुक्त करवाया।

तीर्थंकर मुखर्जी, कोलकाता : 27 अक्टूबर, 2021 को सीमा चौकी हृदयपुर के इलाके से दुर्लभ पक्षियों के तस्करी कीविशेष सूचना मिलने पर ड्यूटी पर तैनात सभी जवानों को सतर्क किया गया। रात्रि के लगभग 2130 बजे जवानों कोतारबंदी के दोनों तरफ से तस्करों की हरकत  दिखाई दी। उसी समय पर जवानों के द्वारा तस्करों को चेतावनी दी गई औरउनका पीछा किया।  बी एस एफ के जवानों को देखकर तारबंदी के दोनों तरफ से तस्कर अँधेरे और घनी झाड़ियों काफायदा उठाकर भागने में सफल रहे। उसके पश्चात इलाके की अच्छे से तलाशी की गई। तलाशी के दौरान जवानों कोकुछ बैग बरामद हुए जिसमें  09 दुर्लभ प्रजाति के गोल्डनब्लू मकाउ पक्षी बरामद हुऐ।

बरामद किए गए सभी पक्षियों को आगे की कार्यवाही के लिए कृष्णानगर वन विभाग को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि भारतबांग्लादेश सीमा पर सीमा सुरक्षा बल दुर्लभ प्रजाति के पक्षियों की तस्करी कोरोकने के लिए कड़े कदम उठा रहा है और किसी भी कीमत पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दुर्लभ प्रजाति के पक्षियों की तस्करीनहीं होने दी जाएगी।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, और हमें Twitter और YouTube पर फॉलोकरें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: