DelhiHeadlinesHealthTrending

इस जगह जबरन कोरोना संक्रमितों को बॉक्स में किया जा रहा बंद

कोरोना ने एक बार फिर भारत समेत पूरे विश्व में तांडव मचाना शुरू कर दिया है। वही चाइना से फैले इस वायरस ने एक बार फिर चीन में भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है

इस जगह जबरन कोरोना संक्रमितों को बॉक्स में किया जा रहा बंद

श्रद्धा उपाध्य की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश: कोरोना ने एक बार फिर भारत समेत पूरे विश्व में तांडव मचाना शुरू कर दिया है। वही चाइना से फैले इस वायरस ने एक बार फिर चीन में भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। चीन में फिर एक बार कोरोना के मामले बढ़ने लगे है। इसके साथ ही बताया जा रहा है चीन में कोरोना संक्रमितों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। चीन की ओर से कोरोना को रोकने के लिए ऐसा नियम लगाया गया है जिसकी हर ओर आलोचना हो रही है।

दरअसल, चीन में बढ़ते कोरोना और इसके नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के मामले हर दिन बढ़ रहे है, जिसके चलते वहां के कई हिस्सों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। साथ ही लोग को घरो में रहने के भी निर्देश जारी किये है। इसके अलावा चीन कोरोना पर काबू पाने के लिए सख्ती के साथ कोरोना टेस्टिंग भी कर रहा है। साथ ही मोबाइल एप के जरिये लोगो पर निगरानी भी रख रहा है।

और देखे: नए ISRO चीफ बने एस सोमनाथ, जानें वरिष्ठ रॉकेट वैज्ञानिक की उपलब्धियां

इन सब नियमो के बीच खबरे आ रही है कि चीन अपने कोरोना संक्रमित नागरिको को धातु से बने एक डिब्बे में क्वारंटीन कर रहा है। आकार में बहुत ही छोटे इन डिब्बों सुख-सुविधा की चीज़े भी मौजूद नहीं है। जिसके चलते कोरोना संक्रमित मरीजों को बहुत अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वही बताया जा रहा है इन डिब्बों में बुजुर्ग, बच्चे और गर्भवती महिलाये सभी शामिल है।

चीन सोशल मीडिया पर तमाम ऐसी खबरे सामने आई है, जहां बुजुर्ग बच्चे और गर्भवती महिलाये इन डिब्बों में सुविधाओं की कमी और गंदे बाथरूम को लेकर अपनी आवाज उठा रहे है। बताया जा रहा है इन डिब्बों में इन नागरिको को करीब 2 हफ्ते तक रहना होगा। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया इन डिब्बों में करीब 30 बसों से 1000 कोरोना संक्रमितों को लाकर रखा गया है।

इतना ही नहीं चीन के इन कड़े नियमों का खामियाज़ा आम जनता को भी भुगतना पड़ रहा है। यहाँ करीब 2 करोड़ लोगो को खाने खरीदने के लिए घर से बाहर नहीं निकलने दिया। और जब एक व्यक्ति द्वारा जबरन निकलने का प्रयास किया तो चीनी अधिकारियो ने उसके साथ मारपीट की। इसके साथ ही एक गर्भवती महिला को यह कहकर एडमिट करने से इंकार कर दिया कि पहले वो जाकर कोविड टेस्ट की रिपोर्ट लाये। जिसके चलते उस महिला गर्भपात हो गया।  दरअसल, चीन में इसी महीने विंटर ओलंपिक का आयोजन होना है, जिसके चलते चीन कोरोना नियमो का और ज्यादा सख्ती से पालन कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: