CrimeHeadlines

सीमा सुरक्षा बल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 01 भारतीय तस्कर को चांदी के आभूषणों के साथ धर दबोचा।

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सीमा पर ड्यूटी के दौरान एक भारतीय नागरिक को 2.86 किलो चांदी के आभूषणों के साथ पकड़ा, जिसकी बाजार में कुल कीमत 1,34,778/- रुपए आंकी गई है।

तीर्थंकर मुखर्जी, कोलकाता : दिनांक 24 अक्टूबर, 2021 को दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सीमा परड्यूटी के दौरान एक भारतीय नागरिक को 2.86 किलो चांदी के आभूषणों के साथ पकड़ा, जिसकी बाजार में कुल कीमत 1,34,778/- रुपए आंकी गई है। जिसे वह सीमा चौकी हाकीमपुर, 112 वीं वाहनी, उत्तर 24 परगना जिले के क्षेत्र से पार करने की कोशिश कर रहाथा।

दिनांक 24 अक्टूबर, 2021 को लगभग 1205 बजे पुख्ता जानकारी के आधार पर, सीमा चौकी हाकीमपुर, 112 वीं वाहिनी, सेक्टरकोलकाता के जवानों ने ड्यूटी के दौरान एक मोटरसाइकिल को आते देखा जोकि बिठारी बाजार से हाकीमपुर गांव की तरफ रहाथा। ड्यूटी पर तैनात जवानों ने मोटरसाइकिल को रोका और तलाशी ली। तलाशी के दौरान मोटरसाइकिल के ऊपर सवार व्यक्ति केकपड़ों में से एक पैकेट मिला जो की पीले रंग की टेप से लिपटा हुआ था। जैसे ही उस पैकेट को खोला तो उसमें से 2.86 किलो चांदीके आभूषण बरामद किए गए। उसी समय उस व्यक्ति को पकड़ लिया गया। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान उत्तम घोष, उम्र 35 वर्ष, पितास्वर्गीय सत्यप्रिया घोष, गांव हाकीमपुर, डाकघर हाकीमपुर, थाना स्वरूप नगर, जिला उत्तर 24 परगना, के रूप में हुई है।

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि वह अपने गुजारे के लिए छोटी मोटी तस्करी का काम करता है। उसने बतायाकि 24 अक्टूबर, 2021 को उसने यह चांदी का पैकेट पंकज विश्वास बशीरहाट, डाकघर बसीरहाट, थाना बसीरहाट, जिला उत्तर 24 परगना से लिया था और आगे सीमा सुरक्षा बल की ड्यूटी पॉइंट को पार करने के बाद अमीरुल दलाल गांवभड़यल उतर, डाकघरकळरो, थानाकळरो, जिलासतखीरा, बांग्लादेश को देना था तो जैसे ही वह हाकीमपुर चेक पोस्ट पार करने की कोशिश कर रहा थातो सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उसे पकड़ लिया।

पकड़े गए व्यक्ति को सामान के साथ कस्टम तेतुलिया को सौंप दिया गया है।

जन संपर्क अधिकारी, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने 112 वीं वाहिनी के जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की है जिसमें जवानों ने 01 भारतीय नागरिक के साथ 2.86 किलो चांदी के आभूषणों को पकड़ा है। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर जवानों द्वारा प्रदर्शितसतर्कता के कारण ही संभव हो सका है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करेंऔर हमें Twitter और YouTube पर फॉलो करें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button