HeadlinesJammu & Kashmir

श्रीनगर में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले छात्रों पर UAPA केतहत FIR दर्ज, आरोपियों की तलाश जारी

श्रीनगर में कई छात्रों ने इस हार को सेलिब्रेट किया. जिसके बाद भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मानने के मामलेमें दो कॉलेज के कुछ छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

जम्मू और कश्मीर ब्यूरो : भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी 20 मुकाबले में भारत की करारी शिकस्त के बाद सभीलोग उदास हो गए हैं. पर श्रीनगर में कई छात्रों ने इस हार को सेलिब्रेट किया. जिसके बाद भारत पर पाकिस्तान की जीतका जश्न मानने के मामले में दो कॉलेज के कुछ छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इन छात्रों ने पाकिस्तान की जीतका जश्न खुलेआम सड़कों पर नाच कर मनाया और पटाखे भी फोड़े. फ़िलहाल अब इन छात्रों के खिलाफ गैरकानूनीगतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA Act), 105A और 505 IPC की धारा 13 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

UAPA के तहत केस दर्ज

श्रीनगर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने दो मामले दर्ज किए हैं. पहला मामला शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थानहोस्टल सौरा में रहने वाले छात्रों के खिलाफ और दूसरा गवर्नमेंट मेडिकल कालेज श्रीनगर के हॉस्टल में रहने वाले छात्रों केखिलाफ दर्ज किया गया है. दोनों ही मामले गैर कानूनी गतिविधिया रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किए गए हैं.

आरोपियों की पहचान होना बाकी

सौरा पुलिस स्टेशन में दर्ज एक FIR के मुताबिक, ‘पाकिस्तान के क्रिकेट मैच जीतने के बाद 24 और 25 अक्टूबर कीमध्यरात्रि के दौरान एसकेआईएमएस (सौरा) के हॉस्टल में रहने वाले एमबीबीएस और अन्य डिपार्टमेंट के छात्रों नेपाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाए और पटाखे फोड़े. इन छात्रों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम(UAPA Act), 105A और 505 IPC की धारा 13 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. सूत्रों ने कहा कि प्राथमिकी दर्जकरने का सिलसिला अभी भी जारी है. उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान होनी बाकी है.

पाकिस्तानी गृह मंत्री ने उगला जहर

विश्व कप में भारत के खिलाफ पहली जीत पर पाकिस्तानी गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने भी एक वीडियो जारी करकेजहर उगला है. शेख रशीद ने कहा, “मैं पाकिस्तान की कौम को जीत पर मुबारकबाद देता हूं. जिस तरह से टीम ने शिकस्तदी है, उसे सलाम करता हूं. आज पाकिस्तान ने अपना लोहा मनवाया है. मुझे अफसोस है कि यह पहला भारतपाकिस्तानमैच है, जिसे मैं कौमी जिम्मेदारियों की वजह से ग्राउंड में नहीं खेल सका. लेकिन मैंने तमाम ट्रैफिक को कह दिया है किकंटेनर हटा दिए जाएं ताकि कौम जश्न मना सके. पाकिस्तान की टीम और कौम को यह जीत मुबारक. आज हमाराफाइनल था. हिन्दुस्तान सहित दुनिया के मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे. इस्लाम को फतह मुबारकहो”.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करेंऔर हमें Twitter और YouTube पर फॉलो करें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: