HeadlinesTrendingUttar Pradesh

UPTET पेपर लीक मामले में बड़ी कार्यवाही

पेपर लीक मामले में कार्यवाही करते हुए एसटीएफ ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय को प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया है

UPTET पेपर लीक मामले में बड़ी कार्यवाही

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET)2021 का पेपर लीक होने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गयी है। पेपर लीक मामले में कार्यवाही करते हुए एसटीएफ ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय को प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें मंगलवार को ही गोपनीयता नहीं रखने के आरोप निलंबित किया गया था। वहीं आज संजय कुमार उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद इस मामले में अब तक 32 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

कहा जा रहा है कि संजय कुमार उपाध्याय की देखरेख में ही प्राइवेट कंपनी आरएसएम फिनसर्व कंपनी को पेपर छापने का ठेका दिया गया था। इससे पहले एसटीएफ की टीम ने एग्जाम का पर्चा छापने वाली कंपनी के मालिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। एसटीएफ की ओर से कहा गे कि UPTET परीक्षा का प्रश्नपत्र आउट होने के सम्बन्ध में क्वेश्चन पेपर प्रिंट करने वाली कम्पनी के डायरेक्टर को इसमें शामिल पाया गया है जिसके बाद उन्हें भी गिरफ्तार किया गया।

आपको बता दें कि UPTET 2021 की परीक्षा

28 नवंबर को होनी थी लेकिन परीक्षा शुरू होने के कुछ देर में ही पेपर लीक होने की ख़बर सामने आ गयी जिसके बाद सरकार ने आनन-फानन में एग्जाम कैंसिल कर दिया। एग्जाम के दौरान मथुरा, बुलंदशहर और गाजियाबाद में पेपर लीक हो गया था। सरकार की ओर से इस मामले की जांच एसटीएफ को सौंपा गया है। वहीं दूसरी ओर शिक्षा विभाग इस महीने परीक्षा कराने की तैयारी में है। पेपर लीक की घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button