EntertainmentHeadlines

मिसेज वर्ल्ड 2022 हैं भारत की सरगम ​​कौशल, 21 साल बाद ताज वापस लाईं

सरगम कौशल पहले विझाग में एक शिक्षिका के रूप में काम कर चुकी हैं और उन्होंने यह भी साझा किया है कि उनके पति भारतीय नौसेना के लिए काम करते हैं।

मिसेज वर्ल्ड 2022 हैं भारत की सरगम ​​कौशल, 21 साल बाद ताज वापस लाईं

सरगम कौशल पहले विझाग में एक शिक्षिका के रूप में काम कर चुकी हैं और उन्होंने यह भी साझा किया है कि उनके पति भारतीय नौसेना के लिए काम करते हैं।

नई दिल्ली ब्यूरो: भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली सरगम ​​कौशल को आज लास वेगास में एक भव्य समारोह में मिसेज वर्ल्ड का ताज पहनाया गया। श्रीमती कौशल ने 21 साल बाद खिताब वापस भारत लाने के लिए 63 देशों के प्रतियोगियों को पीछे छोड़ दिया।
मिसेज इंडिया पेजेंट ने इंस्टाग्राम पर खबर साझा करते हुए कहा, “लंबा इंतजार खत्म हुआ, 21 साल बाद हमारे पास ताज वापस आया है! “विजेता का ताज पहनने के बाद श्रीमती कौशल फूट-फूट कर रो पड़ीं। हमें 21-22 साल बाद ताज वापस मिला है। मैं बहुत उत्साहित हूं। लव यू इंडिया, लव यू वर्ल्ड। ‘श्रीमती कौशल के इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार, उनके पास अंग्रेजी साहित्य में स्नातकोत्तर की डिग्री है। वह पहले विझाग में एक शिक्षिका के रूप में काम कर चुकी हैं और उन्होंने यह भी साझा किया है कि उनके पति भारतीय नौसेना के लिए काम करते हैं।

और पढ़े: खूबसूरत वंदे मातरम प्रस्तुति’: पीएम ने बैंड परफॉर्मेंस का लुत्फ उठाया

मिसेज वर्ल्ड विवाहित महिलाओं की पहली सौंदर्य प्रतियोगिता है। पेजेंट की कल्पना 1984 में की गई थी और इसकी जड़ें मिसेज अमेरिका पेजेंट से जुड़ी हैं। शुरुआत में इस पेजेंट को मिसेज वुमन ऑफ द वर्ल्ड का नाम दिया गया था। इसे 1988 में ही मिसेज वर्ल्ड के रूप में जाना जाने लगा। पिछले कुछ वर्षों में, मिसेज वर्ल्ड ने 80 से अधिक देशों के प्रवेशकों को देखा है, जिनमें सबसे अधिक विजेता अमेरिका के हैं। भारत ने केवल एक बार मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीता है, 2001 में डॉ अदिति गोवित्रीकर ने प्रतिष्ठित ताज हासिल किया था। डॉ गोवित्रिकर ने अब मिसेज इंडिया इंक 2022-23 के लिए जज के रूप में काम किया है।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by Mrs. India Inc (@mrsindiainc)

अदिति गोवित्रिकर ने भी श्रीमती कौशल को इस उपलब्धि पर बधाई दी। श्रीमती गोवित्रीकर ने लिखा: “हार्दिक बधाई @sargam3 @mrsindiainc यात्रा का हिस्सा बनने के लिए बहुत खुश हूं .. यह वह समय था जब 21 साल बाद ताज वापस आया।” अंतिम दौर के लिए, कौशल ने भावना राव द्वारा डिज़ाइन किया गया एक गुलाबी केंद्र स्लिट चमकदार गाउन पहना था और प्रतियोगिता विशेषज्ञ और मॉडल एलेसिया राउत द्वारा रनवे के लिए सलाह दी गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: