DelhiHeadlinesTrending

दिल्ली में कम हो सकते है पेट्रोल और डीज़ल के दाम

पिछले कुछ दिनों से देशभर में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी आने के बाद आज दिल्ली की जनता को भी पेट्रोल और डीजल के दाम कम होने से कुछ राहत मिल सकती है

दिल्ली में कम हो सकते है पेट्रोल और डीज़ल के दाम

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: पिछले कई दिनों से पेट्रोल और डीज़ल के दाम ने लोगों को परेशान कर रखा है। पिछले कुछ दिनों से देशभर में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी आने के बाद आज दिल्ली की जनता को भी पेट्रोल और डीजल के दाम कम होने से कुछ राहत मिल सकती है। राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी कुछ दिनों से स्थिर बनी हुई है।

दिल्ली की केजरीवाल सरकार की आज कैबिनेट की बैठक होगी। इस बैठक के दौरान केजरीवाल सरकार पेट्रोल और डीजल पर VAT घटाने को लेकर फैसला ले सकती है। इसके लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह कैबिनेट की बैठक बुलाई है।

आपको बता दें कि इससे पहले कई अन्य राज्यों ने पेट्रोल और डीजल पर VAT घटाने को लेकर पहले ही ऐसे फैसले लिए जा चुके है। इन शहरों में VAT कम होने के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमत में प्रति लीटर कीमत में कुछ अंतर आ चुका है। ऐसे में दिल्ली की जनता भी सरकार से चाहती है कि वो भी पेट्रोल और डीजल पर लगे VAT पर कटौती कर उन्हें इस महंगाई में कुछ राहत दें। वहीं अगर दिल्ली सरकार ये फैसला लेती है तो राजधानी में पेट्रोल और डीजल के दामों में कुछ रुपये तक की कमी आ सकती है।

सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। पेट्रोल डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं है। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 103.97 रुपये प्रति लीटर है तो वहीं डीजल 86.57 रुपये प्रति है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: