HeadlinesWest Bengal

बांकुरा जिला पुलिस ने आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए प्रतियोगी परीक्षा की व्यवस्था की

प्रतियोगिता परीक्षा की एक पहल एसपी बांकुरा श्री धृतिमान सरकार के दिमाग की उपज है, जो बांकुरा जिले के आर्थिक रूप सेकमजोर लेकिन होनहार छात्रों के लिए मंच प्रदान करता है, जो सिविल सेवा में अपना करियर बनाने के इच्छुक हैं।

आरती कुमारी की रिपोर्ट, पश्चिम बंगाल : उतरन (प्रतियोगिता परीक्षा की एक पहल) एसपी बांकुरा श्री धृतिमान सरकार के दिमाग कीउपज है, जो बांकुरा जिले के आर्थिक रूप से कमजोर लेकिन होनहार छात्रों के लिए मंच प्रदान करता है, जो सिविल सेवा में अपनाकरियर बनाने के इच्छुक हैं। जिला पुलिस का नेक विचार पुलिस नागरिकों को सामुदायिक विकास के मामले में एक इंच और करीबलाता है।

पूरी प्रक्रिया महालय यानी 6 अक्टूबर को शुरू की गई थी। उस दिन, जुडुभट्टा मंच, बिष्णुपुर में बांकुरा जिला पुलिस के बैनर तले एककरियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया था जहाँ लगभग एक हजार से अधिक छात्रों ने कार्यक्रम में भाग लिया था। उस दिन, स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए फॉर्म जारी किया गया था, जो कोचिंग कक्षाओं के लिए चयन करना चाहते हैं। 30 अक्टूबर 2021 को फॉर्म जमाकरने की अंतिम तिथि थी।

50 रिक्तियों की एक सीट के लिए 1600 से अधिक फॉर्म जमा किए गए थे। बिष्णुपुर के विभिन्न केंद्रों के तहत 3 नवंबर 2021 कोपरीक्षा आयोजित की गई थी और 50 छात्रों का चयन योग्यता के आधार पर किया गया था। इन छात्रों को सामग्री के साथ एक वर्ष कीमुफ्त कोचिंग प्रदान की जाएगी।

यह बिष्णुपुर बांकुरा के तहत एक तरह का अनूठा कार्यक्रम है जो इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा और उन्हेंप्रतिस्पर्धी क्षेत्रों के लिए तैयार करेगा और इस तरह ग्रामीण और शहरी छात्रों के बीच की खाई को पाट देगा। छात्रों को बेहतरएक्सपोजर देने के लिए कोलकाता के फैकल्टी लगे हुए हैं।

विभिन्न विभागों के नौकरशाहों को आमंत्रित किया गए थे और वे समयसमय पर अपने कौशल को तेज करेंगे।

हमारी कोशिश है किआपके पास सबसे पहले जानकारी पहुंचे. इसलिए आपसे अनुरोध है कि सभी बड़े अपडेट्सजानने केलिए नीचेदीया गया लिंक के लाइक फॉलो और सब्सक्राइब कर लें.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, और हमें Twitter और YouTube पर फॉलोकरें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button