BusinessDelhiHeadlines

ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल

ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डार्सी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। भारत के पराग अग्रवाल ट्विटर के नए सीईओ होंगे

ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: माइक्रो ब्लागिंग प्लेटफार्म ट्विटर के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पराग अग्रवाल होंगे। ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डार्सी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। भारत के पराग अग्रवाल ट्विटर के नए सीईओ होंगे। पराग अग्रवाल आईआईटी बॉम्बे से स्नातक हैं और उन्होंने स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में डाक्टरेट (पीएचडी) की डिग्री ली है।
पराग अग्रवाल 2011 में ट्विटर के साथ जुड़े थे।

उन्होंने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में ट्विटर जॉइन किया था उसके बाद अक्तूबर 2017 में पराग अग्रवाल को कंपनी का मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) बनाया गया था। इससे पहले पराग अग्रवाल याहू और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं।

ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने ट्वीट के जरिए अपने इस्तीफा देने की बात बताई इसके साथ ही उन्होंने पराग अग्रवाल के अगले सीईओ होने की जानकारी भी दी। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ अटैच किए लेटर में पराग अग्रवाल की काफी तारीफ भी की। जैक डोर्सी कहते हैं कि पिछले 10 सालों में पराग अग्रवाल का काम काफी शानदार रहा है। जैक डोर्सी के इस्तीफा देने के बाद पराग अग्रवाल ने भी एक ट्वीट किया जिसमे उन्होंने लिखा कि जैक और हमारी पूरी टीम का बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने आगे लिखा कि वह भविष्य को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button