HeadlinesUttar Pradesh

लखनऊ में कपड़ा बैंक

अकसर लोगों के पास कपड़ो को लेकर समस्या होती है। समान्यतः ढंग के कपडे नही है और अलमारी में कपड़े रखने की जगह भी नही है

लखनऊ में कपड़ा बैंक

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: अकसर लोगों के पास कपड़ो को लेकर समस्या होती है। समान्यतः ढंग के कपडे नही है और अलमारी में कपड़े रखने की जगह भी नही है। समाज के सभी वर्गों का कपड़ो को लेकर समस्या होती है। किसी के पास कपड़े नही है तो किसी के पास रखने की जगह नहीं है। इसे में उत्तर प्रदेश के ज़िला प्रशासन ने कपड़ा बैंक शुरू किया है जहाँ पर इच्छुक लोग कपड़े दे सकते है।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में ज़िला प्रशासन ने गरीब लोगों के लिए कपड़ा बैंक नीति की शुरूआत की है। लखनऊ ज़िलाधिकारी ने बताया, “कपड़ा बैंक की सूचना ज़िला प्रशासन और नगर निगम की वेबसाइट पर है। रैन बसेरों में रह रहे जरूरतमंद लोगों को इस बैंक के द्वारा कपड़ा निशुल्क उपलब्ध कराया जता है।

और पढ़े: दिल्ली में पहला ओमीक्रोन केस

इस कपड़ा बैंक में लोग कपड़े दान कर सकेंगे और जरूरतमंदों को कपड़े उपलब्ध कराए जाएंगे। इच्छुक लोग पार्सल भेजकर या फिर कॉल करके प्रशासन की टीम को घर से भी कपड़ा दान कर सकते हैं। कोई भी व्यक्ति सीधे बनाए गए कपड़ा बैंक को जोन वार्ड के पते पर जाकर स्वेच्छा से कपड़े दान कर सकता है या फिर जो भी व्यक्ति मदद के लिए कोरियर द्वारा कपड़े भेजना चाहते है वह जोन वाइज दिए गए पतों पर पोस्ट कर सकता है। कॉल करने पर नगर निगम टीम या फिर अन्य प्लेटफॉर्म के कर्मी कपड़ा लेने घर पहुंचेंगे। इसके अलावा पूरी जानकारी के लिए व सही पता जानने के लिए वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button