HeadlinesTrendingUttar Pradesh

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी आज

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर उत्तर प्रदेश में अयोध्या और मथुरा में हाई अलर्ट जारी किया गया इसके अलावा यूपी पुलिस ने काशी, मेरठ सहित अन्य जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी आज

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर उत्तर प्रदेश में अयोध्या और मथुरा में हाई अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा यूपी पुलिस ने काशी, मेरठ सहित अन्य जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद को विध्वंस की बरसी 6 दिसंबर से पहले किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए मथुरा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। प्रशासन ने आज होने वाली किसी भी घटना पर नजर रखने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय में विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है।

और पढ़े: लखनऊ में कपड़ा बैंक

मथुरा में धारा 144 के पहले से ही लागू है, जिसके कारण एक क्षेत्र में चार या अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगाती है। आपको बता दें कि हिंदू दक्षिणपंथी चार समूहों, अखिल भारत हिंदू महासभा, श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास, नारायणी सेना और श्रीकृष्ण मुक्ति दल ने पहले इस दिन गैर-पारंपरिक कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति मांगी थी। इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से न तो अयोध्या में पहले की तरह बाबरी विध्वंस की बरसी मनाई जा रही है और न ही हिंदू समुदाय में कोई उत्साह देखा जा रहा है।
अयोध्या में मुस्लिम समुदाय जो मस्जिद के विध्वंस की सभी बरसी पर ‘काला दिवस’ मनाता है लेकिन इस बार उसने ऐसा नहीं करने का फैसला किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: