DelhiHeadlinesTrending

दिल्ली में पहला ओमीक्रोन केस

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी दी है। मरीज को लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है

दिल्ली में पहला ओमीक्रोन केस

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली : राजधानी दिल्ली में ओमिक्रोन का पहला मामला सामने आया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी दी है। मरीज को लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ये ओमीक्रोन मरीज़ तंजानिया से आया हुआ है। उनको हमने अलग से वार्ड में आइसोलेट किया हुआ है। हम कह सकते हैं कि दिल्ली में पहला ओमीक्रोन केस है।

जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं उनका टेस्ट किया जा रहा है। अभी तक 17पॉजिटिव मरीज LNJP में भर्ती हैं और 6 मरीज़ उनके संपर्क वाले हैं। 12 लोगों की जीनोम सिक्वेंसिंग हुई जिसमें से 1 ओमीक्रोन का मरीज़ लग रहा है। फाइल रिपोर्ट कल आएगी।

और पढ़े: अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय विकलांग दिवस

वही कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है। दिल्ली पुलिस ने अपने पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के लिए सर्कुलर जारी कर कहा है कि वे पूरी तरह से तैयार रहें। अस्पतालों से भी कॉर्डिनेट कर पूरी तरह तैयार रहने को कहा गया है ताकि ऑक्सीजन सिलेंडर की कमियां न हों और जरुरी दवाई भी समय पर मिल सके।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,895 नए मामले आए, 6,918 रिकवरी हुईं और 2,796 लोगों की कोरोना से मौत हुई। वह रिकवरी रेट 98.35 है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button