HeadlinesJammu & Kashmir

एक जेसीओ और चार जवान शहीद, आतंकियों का समूह घिरा, भारीगोलाबारी जारी

पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में सेना का एक जेसीओ और चार जवान शहीदहो गए हैं। वहीं घिरे हुए आतंकियों की संख्या चार से पांच बताई जा रही है।

जम्मू और कश्मीर ब्यूरो : जम्मू संभाग के पुंछ जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ मेंभारतीय सेना का एक जेसीओ(जूनियर कमीशंड ऑफिसर) और चार जवान शहीद हो गए हैं। वहीं चार से पांच आतंकियोंका एक समूह घिरा हुआ है। सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार परसोमवार सुबह भारतीय सेना ने पुंछ के सुरनकोट क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई।जिसमें एक जेसीओ और चार जवान घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंनेदम तोड़ दिया। मुठभेड़ जारी है।

उधर, सुरक्षाबलों ने कश्मीर संभाग में दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है। एक आतंकी अनंतनाग और एकबांदीपोरा में मारा गया है। बांदीपोरा में मारे गए आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई। वह टीआरएफ( रेजिस्टेंस फ्रंट) का आतंकी था, जोकि शाहगुंड में हुई नागरिक की हत्या में शामिल था।

आतंकी ने पुलिस पर की अंधाधुंध फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में ढेर

वहीं अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ में एक दहशतगर्द मारा गया है। मारेगए आतंकी की अभी पहचान नहीं हो सकी है। इस ऑपरेशन में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। बता दें कि खुफियासूचना के आधार पर पुलिस आतंकियों के एक मददगार को पकड़ने गई थी। इसी दौरान छिपे हुए आतंकियों ने पुलिस कीटीम पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली। मारेगए आतंकी के पास से एक पिस्टल और ग्रेनेड बरामद हुआ है।

बांदीपोरा में मारा गया टीआरएफ आतंकी इम्तियाज अहमद डार

बांदीपोरा में गुंड जहांगीर इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस, सेना की 13-आरआर(राष्ट्रीयराइफल्स) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलोंपर गोलाबारी शुरू कर दी। कई घंटे तक चली मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। जिसकी पहचान इम्तियाज अहमद डारके रूप में हुई। वह टीआरएफ का आतंकी था, जोकि शाहगुंड में हुई नागरिक की हत्या में शामिल था। इसके साथ वहअन्य आतंकी हमलों में शामिल था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: