HeadlinesInternational

तालिबान की बेरहमी! महिला वॉलीबॉल खिलाड़ी का सर कलम किया

साक्षात्कार में कोच सुरैया अफजाली (बदला हुआ नाम) ने ‘परशियन इन्डिपेन्डन्ट को बताया है कि कबूल नगर पालिकावॉलीबॉल क्लब की खिलाड़ी महजबीन हकीमी की हत्या तालिबान ने अक्तूबर के पहले हफ्ते में की थी। इस हत्या कीजानकारी लोगों को इसलिए नहीं हुई, क्योंकि तालिबान ने परिवार को धमकी दी थी

अंतरराष्ट्रीय डेस्क : अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज तालिबान की बर्बर हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अबसामने आया है कि तालिबान ने एक वॉलीबॉल की महिला खिलाड़ी की नृशंस हत्या कर दी है। महिला वॉलीबॉल टीम केकोच के एक साक्षात्कार में इसका खुलासा हुआ है। हत्या का यह मामला अक्तूबर के शुरुआती दिनों का है।

साक्षात्कार में कोच सुरैया अफजाली (बदला हुआ नाम) नेपरशियन इन्डिपेन्डन्ट को बताया है कि कबूल नगर पालिकावॉलीबॉल क्लब की खिलाड़ी महजबीन हकीमी की हत्या तालिबान ने अक्तूबर के पहले हफ्ते में की थी। इस हत्या कीजानकारी लोगों को इसलिए नहीं हुई, क्योंकि तालिबान ने परिवार को धमकी दी थी।

सुरैया बताती हैं, महजबीन क्लब की बेहतरीन खिलाड़ियों में एक थी। महिला राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम के कोच ने बतायाकि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने से पहले टीम के बस दो खिलाड़ी ही सफलतापूर्वक देश छोड़कर भागसके थे। महजबीन हकीमी उन दुर्भाग्यपूर्ण महिला खिलाड़ियों में से थी जो पीछे रह गई थी।

तालिबान ने काबुल पर कब्जे के बाद से ही महिला खिलाड़ियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा चुका है कि देश की महिला खिलाड़ी भागकर दूसरे देशों में शरण ले रही हैं। हालांकि, तालिबान दुनिया को यह भरोसा दिलाने में जुटा हुआ है कि इस बार के शासन में महिलाओं की उतनी बुरी हालत नहीं होगीलेकिन तालिबान अपनी हरकतों से बाज आता नहीं दिख रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button