DelhiHeadlinesTrending

यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति बंद करो, नहीं तो भुगतने होंगे अंजाम रूस ने अमेरिका और नाटो को चेताया

वर्ल्ड न्यूज़ : यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति बंद करो, नहीं तो भुगतने होंगे अंजाम रूस ने अमेरिका और नाटो को चेताया

जो बाइडेन प्रशासन द्वारा यूक्रेन को 80 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त सैन्य सहायता देने की घोषणा के कुछ दिनों बाद रूस ने संयुक्त राज्य अमेरिका को “अप्रत्याशित परिणाम” की चेतावनी दी है

वाशिंगटन ब्यूरो: जो बाइडेन प्रशासन द्वारा यूक्रेन को 80 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त सैन्य सहायता देने की घोषणा के कुछ दिनों बाद रूस ने संयुक्त राज्य अमेरिका को “अप्रत्याशित परिणाम” की चेतावनी दी है। रूस ने अमेरिका से यूक्रेन के खिलाफ अपना हथियार अभियान तुरंत खत्म करने को कहा है।

वाशिंगटन पोस्ट ने एक राजनयिक नोट की समीक्षा की जिसे रूस ने इस सप्ताह अमेरिका भेजा था। नोट में अमेरिका और नाटो को चेतावनी दी गई है। इसने कहा कि अमेरिका और नाटो देशों को यूक्रेन को संवेदनशील हथियार प्रणालियों की आपूर्ति तुरंत बंद कर देनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो इसके अप्रत्याशित परिणाम होंगे। इस बात का खुलासा अखबार अलजजीरा ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है।

और पढ़ें: अजान के विरोध में हिंदू नेताओं ने एक मंदिर में लाउडस्पीकर पर भजन-कीर्तन किया

नोट में कहा गया है, “हम संयुक्त राज्य अमेरिका से यूक्रेन के गैर-जिम्मेदार सैन्यीकरण को रोकने का आह्वान करते हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अप्रत्याशित परिणाम होंगे। अमेरिकी सैन्य सहायता पैकेज में आर्टिलरी सिस्टम, आर्टिलरी राउंड, बख़्तरबंद कर्मियों के वाहक और हेलीकॉप्टर शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: