HeadlinesPoliticsTrendingUttar Pradesh

अजान के विरोध में हिंदू नेताओं ने एक मंदिर में लाउडस्पीकर पर भजन-कीर्तन किया

महाराष्ट्र और कर्नाटक के बाद उत्तर प्रदेश के कासगंज में मस्जिदों में अजान बजने का विरोध शुरू हो गया है, मंदिरों में स्थापित लाउडस्पीकर के माध्यम से भजन-कीर्तन और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाता है

कासगंज उत्तर प्रदेश : अजान के विरोध में हिंदू नेताओं ने एक मंदिर में लाउडस्पीकर पर भजन-कीर्तन किया

महाराष्ट्र और कर्नाटक के बाद उत्तर प्रदेश के कासगंज में मस्जिदों में अजान बजने का विरोध शुरू हो गया है, मंदिरों में स्थापित लाउडस्पीकर के माध्यम से भजन-कीर्तन और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाता है।

कासगंज ब्यूरो: महाराष्ट्र और कर्नाटक के बाद उत्तर प्रदेश के कासगंज में मस्जिदों में अजान बजने का विरोध शुरू हो गया है। विरोध के रूप में, मंदिरों में स्थापित लाउडस्पीकर के माध्यम से भजन-कीर्तन और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाता है। गुरुवार को जिले के पटियाली कोतवाली हिस्से में कई हिंदू कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर के जरिए अजान से परेशान होकर मंदिरों पर लाउडस्पीकर लगा दिए. उसके बाद, प्रतिदिन कई बार भजन कीर्तन और हनुमान चालीसा का पाठ किया।

और पढ़ें: इंडिगो की फ्लाइट में एक यात्री के फोन में आग लग गई

हिंदुत्व नेता नितिन चतुर्वेदी का कहना है कि उन्होंने कई बार लाउडस्पीकर पर ऊंची आवाज में अजान का विरोध किया. अजान को कम आवाज में कहने की गुजारिश भी की गई है। लेकिन उनके अनुरोध का कोई असर नहीं हो रहा है। इसी के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है। नितिन चतुर्वेदी ने कहा कि उन्होंने एक विचार किया है कि वह मंदिरों में लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ और भजन-कीर्तन करेंगे।

नितिन चतुर्वेदी ने बताया कि उन्होंने पटियाली क्षेत्र के दो मंदिरों श्री गोपाल जी मंदिर और श्री शिव मंदिर में लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा और भजन कीर्तन की शुरुआत की है. नितिन चतुर्वेदी ने चेतावनी दी कि अगर लाउडस्पीकर में सीमित आवाज में अजान नहीं बजायी गई तो आने वाले दिनों में सभी मंदिरों में लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: