DelhiHeadlinesUttar Pradesh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी धाम

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर और कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे जिसके लिए तैयारियां तेज़ी से हो रहीं हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी धाम

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर और कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे जिसके लिए तैयारियां तेज़ी से हो रहीं हैं। मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा, “95% कार्य पूरा हो चुका है। अभी सफाई और अंतिम समापन कार्य चल रहा है जो जल्द पूरा हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर के विस्तारीकरण का कार्य अपने अंतिम चरण में है। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को जा रहे हैं। काशी विश्ननाथ कॉरिडोर के नाम से बनाया जा रहा कॉरिडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से एक है। इस दौरान वो काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को देश को समर्पित करेंगे और इसी उपलक्ष्य में 14 दिसंबर से 13 जनवरी 2022 तक पूरे एक महीने ‘चलो काशी’ के नाम से महोत्सव भी वाराणसी में मनाया जाएगा।

और पढ़े: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर को सौगात

विश्वनाथ धाम की तैयारी, महोत्सव और लोकार्पण से संबंधित जानकारी देते हुए मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि अभी सफाई और अंतिम समापन कार्य चल रहा है जो जल्द पूरा हो जाएगा इसका 95% कार्य पूरा हो चुका है। बता दें कि काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर लगभग बनकर तैयार हो गया है। यह सरकार का एक ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसकी शुरुआत मार्च 2019 में हुई थी। इसके लोकार्पण का कार्यक्रम बहुत ही भव्य होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button