HeadlinesUttar Pradesh

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर को सौगात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर अपने दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर हैं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर को सौगात

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर अपने दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर हैं। इस दौरान वह महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में होने वाले कार्यक्रम में शामिल हुए। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद की तरफ से होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ अनुराग ठाकुर भी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरक्षपीठ, गोरखनाथ मंदिर, गोरखपुर द्वारा संचालित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह-2021 के शुभारंभ समारोह में हिस्सा लिया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी उनके साथ मौजूद रहे।

महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह-2021 के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहली बार भारत में युवाओं के विकास के लिए सरकार ने नई शिक्षा नीति लागू की है। वर्तमान समय में दुनिया कोरोना महामारी का सामना कर रही है। इससे सभी लोगों का सामाजिक जीवन प्रभावित हुआ है लेकिन प्रधानमंत्री(PM) के नेतृत्व में कोरोना प्रबंधन दुनिया के सामने एक उदाहरण बना है। वही केंद्रीय मंत्री अनराग ठाकुर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने से पहले गिने-चूने मेडिकल कॉलेज थे। लेकिन मुख्यमंत्री योगी के आने के बाद रिकॉर्ड समय में 2017 से पहले जितने भी मेडिकल कॉलेज थे उतने ही इन 5 वर्षों में PM और CM योगी आदित्यनाथ ने बनाने का काम किया।

आपको बता दें कि अपने दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गोरखपुर के दूरदर्शन केंद्र में लगभग 7 करोड़ की लागत से बने दूसरे अर्थ स्टेशन का लोकार्पण कल किया। इसके साथ ही ईटावा, गदनिया (लखीमपुर) और नानपारा (बहराइच) में 10-10 किलोवाट के नए तीन FM ऑल इंडिया रेडिया स्टेशनों का भी वर्चुअली उदघाटन किया।इन रेडियो स्टेशनों के अस्तित्व में आने के बाद ऑल इंडिया रेडियो के ये तीनों FM स्टेशन 30 हजार वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र को कवर करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: