GujaratHeadlines

गुजरात में आज से प्राइमरी स्कूलों को खोला गया

अब जब कोरोना के मामलों में कमी के साथ ही काफ़ी बड़ी आबादी को वैक्सीन मिलने के कारण राज्यों में धीरे धीरे सभी चीज़ों को लेकर छूट दी गई है

गुजरात में आज से प्राइमरी स्कूलों को खोला गया

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: गुजरात में राज्य सरकार के आदेश के बाद आज से प्राइमरी कक्षाओं 1 से 5वीं तक के स्कूलों को खोला गया हैं। गुजरात में कोविड-19 के मामलों में लगातार गिरावट को देखते हुए सरकार ने 22 नवंबर से 1 से 5वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दे दी है।

कोरोना को देखते हुए लगभग देश के सभी राज्यों में स्कूलों को बंद कर ऑनलाइन पढ़ाई शुरू की थी। अब जब कोरोना के मामलों में कमी के साथ ही काफ़ी बड़ी आबादी को वैक्सीन मिलने के कारण राज्यों में धीरे धीरे सभी चीज़ों को लेकर छूट दी गई है। इसी के साथ ही कई राज्यों में स्कूलों को भी खोला जा रहा है।

हालांकि, बच्‍चों को अभी भी अभिभावकों की सहमति के साथ ही स्‍कूल आने के निर्देश दिए गए है। बच्‍चों में संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए सभी कोरोना सावधानियों का पालन करना अनिवार्य है। स्‍कूलों में मास्‍क, सेनिटाइज़र और सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियम लागू रहेंगे। गुजरात के शिक्षा मंत्री मंत्री जीतू वघानी ने स्कूल दोबारा खोलने की घोषणा रविवार, 21 नवंबर को थी। साथ ही सभी कोरोना सम्बंधित नियमों का पालन करने को कहा।

गुजरात में कक्षा 6 से 8वीं के लिए ऑफलाइन कक्षाएं 02 सितंबर को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से शुरू हुई थीं। सरकार ने ऑफलाइन कक्षाओं के साथ-साथ ऑनलाइन कक्षाओं को भी जारी रखने की अनुमति के साथ ही छात्रों की उपस्थिति को वैकल्पिक रखा था।

न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए सूरत में एक अभिभावक ने बताया, “हमें और हमारे बच्चे को स्कूल खुलने की खुशी है। घर पर रहकर हर समय मोबाइल में गेम खेलता रहता था। स्कूल खुल गए हैं लेकिन हम भी बच्चों को लेकर सावधानी बरतेंगे।
https://t.co/PEL8wNazPe

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button