HeadlinesUttrakhand

पहाड़ी ड्रेसप में नजर आए पीएम मोदी, केदारनाथ दर्शन करने पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिवाली मनाने तो अयोध्या जाऐगें. लेकिन आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी केदारनाथ धाम पहुंच गए.

पहाड़ी ड्रेसप में नजर आए पीएम मोदी, केदारनाथ दर्शन करने पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिवाली मनाने तो अयोध्या जाऐगें. लेकिन आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी केदारनाथ धाम पहुंच गए.

कृतिका कुमारी की रिपोर्ट, रांची: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिवाली मनाने तो अयोध्या जाऐगें. लेकिन आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी केदारनाथ धाम पहुंच गए. जिस वक्त मोदी पीएम मोदी आज देहरादून स्थित जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, तो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल गुरमीत सिंह ने मिलकर उनका स्वागत किया. दर्शनस्थली पर जैसे ही पीएम पहुंचे तो वे एक नए ड्रेस मे नजर आए बता दें उन्होनें हिमाचली पोशाक पहनी थी जिसका नाता हिमाचल के चंबल से है. केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना करने के दौरान पीएम मोदी ने जो ड्रेस पहनी थी उसे चोल डोरा के नाम से जाना जाता है. यह पोशाक प्रधानमंत्री मोदी को उनकी हाल की हिमाचल प्रदेश यात्रा के दौरान उपहार में दी गई थी और इस पर फाइन हैंडवर्क किया गया है. पीएम मोदी के सिर पर पहाड़ी टोपी भी नजर आयी और उनके बदन पर पहाड़ी पोशाक काफी जच रही थी.

और पढ़े: दिल्ली के विकास नगर में पार्किंग को लेकर पड़ोसी ने मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार

केदारनाथ धाम पहुंच कर पीएम ने केदार बाबा के दर्शन और पूजा की. केदार नाथ बाबा के दर्शन के बाद प्रधानमंत्री ने देश को 3400 करोड़ की योजनाओं की आधारशिला रखेंगें. आपको बता दें 8 सालों में मोदी हिमाचल में केदारनाथ के दर्शने के लिए छठी बार गए हैं. केदारनाथ के पूजन के बाद पीएम केदारनाथ रोपवे परियोजना का शिलान्यास करेंगे. जिसके बाद पीएम गुरु शंक्राचार्य की समाधि स्थल पर भी पहुंचे. इतना ही नही इसके बाद प्रधानमंत्री मंदाकिनी और सरस्वती नदी के किनारे चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी की. इसके बाद प्रधानमंत्री बदरीनाथ धाम पहुंचेंगे और मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना करने के बाद रिवरफ्रंट के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: