DelhiHeadlinesTrendingUttar Pradesh

PM मोदी ने रखी गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला, कहा – निकलेगा यूपी के विकास का रास्ता

प्रधानमंत्री मोदी ने आज यूपी के शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस एक्सप्रेसवे से यूपी के विकास का रास्ता निकलेगा

PM मोदी ने रखी गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला, कहा – निकलेगा यूपी के विकास का रास्ता

श्रद्धा उपाध्य की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री मोदी ने आज यूपी के शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस एक्सप्रेसवे से यूपी के विकास का रास्ता निकलेगा। बताया जा रहा है यह एक्सप्रेसवे 36 हजार 200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की लागत से बनकर तैयार होगा। इसकी लंबाई करीब 594 किलोमीटर लंबी और इसमें छह लेन होंगी।

इसके साथ ही पीएम ने कहा ’मां गंगा सारे मंगलों की, सारी उन्नति प्रगति की स्रोत हैं. मां गंगा सारे सुख देती हैं और सारी पीड़ा हर लेती हैं. उसी तरह गंगा एक्सप्रेसवे भी यूपी की प्रगति के नए द्वार खोलेगा. आज यूपी के सबसे बड़े एक्सप्रेसवे गंगा एक्सप्रेसवे पर काम शुरू हो रहा है. करीब 600 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे पर लगभग 36000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.’’

और देखे: सरकार के खिलाफ धरना दे रहे जेपीएससी के अभ्यर्थियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार देखें पूरी रिपोर्ट।।

पीएम ने ये भी कहा कि -“पहले ऐसी परियोजनाएं कागज पर इसलिए शुरु होती थीं, ताकि वो लोग अपनी तिजोरी भर सकें. आज ऐसी परियोजनाओं पर इसलिए काम हो रहा है, ताकि यूपी के लोगों का पैसा बचे। आज डबल इंजन की सरकार में यूपी का बढ़ता हुआ सामर्थ्य हम सभी देख रहे हैं।”

अपने सम्बोधन के दौरान पीएम ने पांच वरदान भी गिनाये।

  • पहला वरदान- लोगों के समय की बचत.
  • दूसरा वरदान- लोगों की सहूलियत में बढ़ोतरी, सुविधा में बढ़ोतरी.
  • तीसरा वरदान- यूपी के संसाधनों का सही उपयोग.
  • चौथा वरदान- यूपी के सामर्थ्य में वृद्धि.
  • पांचवा वरदान- यूपी में चौतरफा समृद्धि.

जानकारी के लिए बता दें गंगा एक्सप्रेसवे का विस्तार मेरठ के बिजौली गांव के पास से शुरू होकर प्रयागराज के जुदापुर दांडू गांव तक होगा। ह एक्सप्रेस-वे मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर के अलावा अमरोहा से होकर गुजरेगा। इसके अलावा यह संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली के रास्ते प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज तक पहुंचेगा। यानि यह एक्सप्रेसवे राज्य के पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों को जोड़ेगा। वही पूरी तरह से यह एक्सप्रेसवे बन जाने के बाद यह उत्तर प्रदेश का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे बन जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: