DelhiHeadlines

“बीजेपी के लिए छिपाने के लिए कुछ भी नहीं, डरने के लिए कुछ भी नहीं”: अडानी विवाद पर अमित शाह

हिंडनबर्ग-अडानी विवाद कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा पक्षपात के आरोप लगाने के साथ एक बड़े राजनीतिक विवाद में बदल गया है।

“बीजेपी के लिए छिपाने के लिए कुछ भी नहीं, डरने के लिए कुछ भी नहीं”: अडानी विवाद पर अमित शाह

हिंडनबर्ग-अडानी विवाद कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा पक्षपात के आरोप लगाने के साथ एक बड़े राजनीतिक विवाद में बदल गया है।

आरती कुमारी की रिपोर्ट,रांची: हिंडनबर्ग-अडाणी विवाद को लेकर विपक्ष द्वारा भाजपा नीत सरकार को निशाना बनाए जाने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि उनके लिए टिप्पणी करना उचित नहीं होगा क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने इस मामले का संज्ञान लिया है लेकिन “के लिए” कुछ भी नहीं है। भाजपा छिपने या डरने के लिए”। “सुप्रीम कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया है। एक मंत्री के रूप में, अगर सुप्रीम कोर्ट को मामले की जानकारी है तो मेरे लिए टिप्पणी करना सही नहीं है। लेकिन इसमें बीजेपी के लिए छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है और डरने की कोई बात नहीं है।” की,” श्री शाह ने एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में कहा। हिंडनबर्ग-अडानी विवाद कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा सरकार के खिलाफ पक्षपात और क्रोनी कैपिटलिज्म के आरोप लगाने के साथ एक बड़े राजनीतिक विवाद में बदल गया है। उन्होंने संसद के बजट सत्र के दौरान संयुक्त संसदीय समिति की जांच की मांग करते हुए इस मुद्दे को उठाया।

विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है

उन्होंने अडानी समूह में एलआईसी और कुछ सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निवेश पर सवाल मांगे हैं। सरकार ने सार्वजनिक उपक्रमों और नियामक निकायों के आरोपों को खारिज कर दिया है, जो मानदंडों का पालन करने और अपने जनादेश के अनुसार कार्य करने के बारे में बयान जारी कर रहे हैं। केंद्र ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि अडानी समूह पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए सेबी एक समिति गठित करने पर सहमत हो गया है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ को सूचित किया कि सेबी हिंडनबर्ग रिसर्च की हालिया रिपोर्ट के कारण उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

और पढ़े: बिग बॉस 16 फिनाले लाइव अपडेट्स: प्रियंका के प्रशंसकों द्वारा ट्रोलिंग के बीच एमसी स्टेन ने ट्रॉफी उठाई; शिव ठाकरे फर्स्ट रनरअप रहे

मेहता ने यह भी कहा कि भविष्य में निवेशकों की सुरक्षा कैसे सुनिश्चित की जाए, यह सुझाव देने के लिए समिति नियुक्त करने में सरकार को कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि समिति का रेमिट महत्वपूर्ण है क्योंकि इसका अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रभाव है और सरकार सीलबंद कवर में नाम प्रदान करेगी। लोकसभा में राहुल गांधी के हालिया भाषण के बारे में पूछे जाने पर, जो लगभग पूरी तरह से अडानी समूह से संबंधित था, श्री शाह ने कहा कि यह कांग्रेस नेता या उनके पटकथा लेखकों को तय करना है कि वह क्या भाषण देना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “वह क्या भाषण देना चाहते हैं, यह उन्हें या उनके भाषण लेखकों को सोचना है।” भाजपा के खिलाफ राहुल गांधी के “क्रोनी कैपिटलिज्म” के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए, श्री शाह ने कहा। उन्होंने कहा, “कोई सवाल ही नहीं है। कोई भी आज तक भाजपा के खिलाफ इस तरह का आरोप नहीं लगा सका है। उनके (कांग्रेस) काल में, एजेंसियां ​​चाहे वह सीएजी हों या सीबीआई, उन्होंने भ्रष्टाचार का संज्ञान लेते हुए मामले दर्ज किए थे। 12 लाख रुपये के घोटाले हुए थे।” करोड़।”

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा पर “संस्थानों पर कब्जा” करने के आरोप पर शाह का जवाब

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा पर “संस्थानों पर कब्जा” करने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर, श्री शाह ने कहा कि उन्हें अदालत जाना चाहिए क्योंकि अदालतें भाजपा के प्रभाव में नहीं हैं। “अदालत ‘हमारे कब्ज़े में नहीं है,” उन्होंने कहा। “वे अदालत क्यों नहीं जाते? उस समय भी जब पेगासस का मुद्दा उठाया गया था, मैंने कहा था कि अदालत में सबूतों के साथ जाओ … वे केवल शोर मचाना जानते हैं। जो लोग अदालत गए थे, अदालत ने ले लिया पेगासस का संज्ञान लिया और अपना निर्णय भी दिया। जांच भी की गई थी, “उन्होंने कहा।

भाजपा प्रवक्ताओं द्वारा चुनाव से पहले इस तरह की साजिश का संकेत देने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें जवाब देना है उन्होंने कहा, “हजारों साजिशें सच्चाई को नुकसान नहीं पहुंचा सकतीं। सच्चाई सूरज की तरह चमकती है। वे इसे 2002 से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ कर रहे हैं। और हर बार, वह मजबूत, सच्चाई से और हर बार लोगों के बीच अधिक लोकप्रियता हासिल करके उभरे हैं।” यह पूछे जाने पर कि क्या हिंडनबर्ग की रिपोर्ट और बीबीसी के वृत्तचित्र के मद्देनजर कोई साजिश है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के जवाब में लोकसभा में अपने भाषण में केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि उसने “हर अवसर को संकट में बदल दिया”। 2004 और 2014 के बीच अपने 10 वर्षों के दौरान। पीएम मोदी ने कहा कि 2004 और 2014 के बीच यूपीए का कार्यकाल “घोटालों से भरा” था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: