HeadlinesTrendingUttar Pradesh

समाजवादी पार्टी के प्रचार के लिए यूपी रवाना हुईं ममता बनर्जी

चुनाव आयोग के कार्यक्रम के अनुसार, उत्तर प्रदेश से 10 फरवरी से शुरू हुआ मतदान सभी पांच राज्यों में 7 मार्च को समाप्त होगा

समाजवादी पार्टी के प्रचार के लिए यूपी रवाना हुईं ममता बनर्जी

चुनाव आयोग के कार्यक्रम के अनुसार, उत्तर प्रदेश से 10 फरवरी से शुरू हुआ मतदान सभी पांच राज्यों में 7 मार्च को समाप्त होगा। परिणाम एक साथ 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

आरती कुमारी की रिपोर्ट,रांची: उत्तर प्रदेश में इस विधानसभा चुनाव में चौतरफा मुकाबला देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जहां लगातार दूसरे कार्यकाल की मांग कर रही है, वहीं अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी और मायावती के नेतृत्व वाली बसपा के लिए यह करो या मरो की लड़ाई है। उत्तर प्रदेश ने 2017 से पहले वैकल्पिक रूप से सपा और बसपा को वोट दिया था, जब भाजपा ने सपा सरकार को पछाड़ते हुए एक शानदार जीत हासिल की थी। इस बार, भाजपा को उम्मीद है कि देश का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य इस प्रवृत्ति को तोड़ देगा और फिर से स्पष्ट बहुमत देकर उसके पक्ष में भारी मतदान करेगा।

और देखें: कश्मीर घाटी के गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक ने शिक्षा व्यवस्था पर कही चौंकाने वाली बात

2014 की हार के बाद से लगातार अपनी जमीन खो रही कांग्रेस भी अपने भाग्य में बदलाव की उम्मीद कर रही है क्योंकि महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अभियान की अगुवाई कर रही हैं। उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में भी विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। पंजाब को छोड़कर बाकी राज्यों में बीजेपी का शासन है. चुनाव आयोग के कार्यक्रम के अनुसार, उत्तर प्रदेश से 10 फरवरी से शुरू हुआ मतदान सभी पांच राज्यों में 7 मार्च को समाप्त होगा। परिणाम एक साथ 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

वाराणसी समेत 5 जिलों में शुरू करेंगे मेट्रो सेवा : जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को वादा किया कि अगर भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में सत्ता बरकरार रखती है तो अगले पांच वर्षों में आगरा, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज और मेरठ सहित उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में मेट्रो सेवाएं शुरू करेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने यह भी दावा किया कि उत्तर प्रदेश ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के तहत सबसे कम बेरोजगारी दर को चिह्नित किया है।

JP Nadda will address rallies in Kushinagar, Gorakhpur and Sant Kabir Nagar

“अगले पांच वर्षों में, हम आगरा, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज और मेरठ में मेट्रो सेवाएं शुरू करेंगे। यूपी ने योगी सरकार के तहत सबसे कम बेरोजगारी दर को चिह्नित किया है। एमएसएमई के माध्यम से, तीन लाख से अधिक नौकरियों का सृजन किया गया है। राज्य, “नड्डा ने एक सार्वजनिक रैली वाराणसी को संबोधित करते हुए कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: