EntertainmentHeadlinesTrending

Jersey Box Office Collection Day 3: ‘केजीएफ 2’ की आंधी में उड़ी शाहिद की फिल्म ‘जर्सी’, पहले वीकएंड में ही ढेर

सुपरस्टारडम की तरफ अपनी पिछली दो फिल्मों ‘पद्मावत’ और ‘कबीर सिंह’ से लौटने की कोशिश कर रहे अभिनेता शाहिद कपूर की हसरत बॉक्स ऑफिस पर पूरी होती नहीं दिख रही है

Jersey Box Office Collection Day 3: ‘केजीएफ 2’ की आंधी में उड़ी शाहिद की फिल्म ‘जर्सी’, पहले वीकएंड में ही ढेर

सुपरस्टारडम की तरफ अपनी पिछली दो फिल्मों ‘पद्मावत’ और ‘कबीर सिंह’ से लौटने की कोशिश कर रहे अभिनेता शाहिद कपूर की हसरत बॉक्स ऑफिस पर पूरी होती नहीं दिख रही है।

सेजल सिंह की रिपोर्ट,रांची: सुपरस्टारडम की तरफ अपनी पिछली दो फिल्मों ‘पद्मावत’ और ‘कबीर सिंह’ से लौटने की कोशिश कर रहे अभिनेता शाहिद कपूर की हसरत बॉक्स ऑफिस पर पूरी होती नहीं दिख रही है। फिल्म ने रिलीज के पहले तीन दिनों में ही कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ 2’ के हिंदी डब संस्करण के आगे घुटने टेक दिए हैं। फिल्म के निर्माताओं को ही इस फिल्म पर भरोसा नहीं रहा है और इसी के चलते शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर और पंकज कपूर के बेहतरीन अभिनय से सजी इस फिल्म का प्रचार प्रसार ही ढंग से नही किया गया। यही नहीं फिल्म जिन सिनेमाघरों में लगी है, वहां भी इसके शोज कायदे से होते नहीं दिख रहे हैं। फिल्म कारोबार के सूत्र बताते हैं कि शाहिद कपूर के फिल्म के शोज सिनेमाघरों में कम से कम रखने के पीछे भी एक योजना काम कर रही है।

हिंदी सिनेमा की रिलीज डेट्स पर फिल्म जगत के दिग्गजों का एकाधिकार शुरू से रहा है। बड़े बड़े प्रोडक्शन हाउस अपनी फिल्मों की रिलीज डेट साल साल भर पहले से फिक्स कर देते हैं। फिर छोटे निर्माताओं को उनके हिसाब से बीच बीच में खाली रह गए शुक्रवारों पर अपनी फिल्में फंसानी होती है। फिल्म ‘जर्सी’ की रिलीज की भी यही कहानी है। फिल्म इतनी बार आगे पीछे हुई है कि आम दर्शकों की फिल्म में रुचि ही जाती रही। 22 अप्रैल को फिल्म के सिनेमाघरों तक पहुंचने से पहले भी मुंबई शहर को छोड़ देश के बाकी दूसरे तमाम बड़े शहरों में इसका कहीं कोई खास प्रचार नहीं दिखा।

और पढ़े: अखिलेश यादव के लिए विधानसभा चुनाव में हार के बाद अपनों की बगावत झेल रहे पश्चिम से राहत की खबर आई

शाहिद कपूर की पिछली फिल्म ‘कबीर सिंह’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कारोबार किया था। फिल्म ‘जर्सी’ भी शाहिद कपूर के जबर्दस्त अभिनय से सजी फिल्म है लेकिन फिल्म की ओपनिंग घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ चार करोड़ रुपये की ही लगी। फिल्म की कमाई में शनिवार को अच्छा उछाल दिखा और फिल्म ने करीब 5.50 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन इस दिन करने में कामयाबी पाई लेकिन रविवार को फिल्म वहीं ठहरी रह गई। फिल्म के कलेक्शन में शनिवार के मुकाबले रविवार को बदलाव न होने का संदेश साफ है कि फिल्म में लोगों की दिलचस्पी नहीं बन पा रही है।

फिल्म ‘जर्सी’ ने रिलीज के पहले तीन दिन यानी पहले वीकएंड मे कुल मिलाकर करीब 15 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से किया है। निर्माता, वितरक और प्रदर्शन के बीच चलने वाले समझौते के हिसाब से समझें तो इसमें से अधिकतम 40 फीसदी हिस्सा ही निर्माता के पास पहुंचना होता है। किसी फिल्म को हिट फिल्म का दर्जा पाने के लिए अपने फिल्म वितरण अधिकार का कम से कम तीन गुना कारोबार बॉक्स ऑफिस पर करना चाहिए।

शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ को सबसे बड़ा खामियाजा हिंदी में धूम मचा रही कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की कामयाबी के चलते उठाना पड़ रहा है। फिल्म ‘जर्सी’ जहां पहले वीकएंड के कलेक्शन में ही कुल 15 करोड़ रुपये तक पहुंचने में हांफ जा रही है, फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी ने दूसरे वीकएंड में हाफ सेंचुरी मार दी है। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने दूसरे वीकएंड के शुक्रवार को 11.56 करोड़ रुपये, शनिवार को 18.25 करोड़ रुपये और रविवा को करीब 21 करोड़ रुपये कमाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button