HeadlinesPoliticsUttar Pradesh

अखिलेश यादव के लिए विधानसभा चुनाव में हार के बाद अपनों की बगावत झेल रहे पश्चिम से राहत की खबर आई

राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी, जिनका पश्चिमी यूपी में विशेष प्रभाव है, ने सपा के साथ रहने का फैसला किया है

अखिलेश यादव के लिए विधानसभा चुनाव में हार के बाद अपनों की बगावत झेल रहे पश्चिम से राहत की खबर आई

अखिलेश यादव के लिए विधानसभा चुनाव में हार के बाद अपनों की बगावत झेल रहे पश्चिम से राहत की खबर आई है. राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी, जिनका पश्चिमी यूपी में विशेष प्रभाव है, ने सपा के साथ रहने का फैसला किया है।

हिमांशु शर्मा की रिपोर्ट,लखनऊ: अखिलेश यादव के लिए विधानसभा चुनाव में हार के बाद अपनों की बगावत झेल रहे पश्चिम से राहत की खबर आई है. राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी, जिनका पश्चिमी यूपी में विशेष प्रभाव है, ने सपा के साथ रहने का फैसला किया है। रविवार को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में, जयंत चौधरी ने सपा गठबंधन को मजबूत करने का आह्वान किया और चुनाव जीतने के लिए पार्टी के ईमानदार प्रयासों की प्रशंसा की। हाल ही में जयंत चौधरी सपा में बागी तेवर दिखा रहे आजम खान के परिवार से मिले थे। इसके बाद अटकलों का दौर शुरू हो गया। एक तरफ जहां उन्हें अखिलेश द्वारा भेजे गए दूत के रूप में बताया गया, वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों को यह भी डर था कि जयंत भी विद्रोही दल में शामिल नहीं होंगे?

और देखें:  झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं की समस्या के समाधान के लिए चुनाव लड़ेंगे नवीन कुमार सिंह।।

ऐसे में जयंत ने साफ कर दिया है कि वह एसपी के साथ मजबूती से खड़े हैं. जयंत चौधरी ने चुनाव के दौरान भी भाजपा के निमंत्रण को खारिज कर दिया था और कहा था कि वह चवन्नी नहीं हैं जो पलट जाएंगे । राष्ट्रीय लोक दल के सभी बड़े पदाधिकारियों की मौजूदगी में जयंत ने हर बूथ तक प्रभावी संगठन बनाने की बात कही. जयंत चौधरी अगले हफ्ते रालोद के सभी विधानसभा उम्मीदवारों से मुलाकात करेंगे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने चुनाव में गठबंधन की मुख्य पार्टी समाजवादी पार्टी और अन्य सहयोगियों के कार्यकर्ताओं के ईमानदार प्रयासों की सराहना की।

भाजपा के खिलाफ संकल्प

रालोद की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि बैठक में प्रस्ताव पारित कर भाजपा द्वारा फैलाए जा रहे उन्माद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने कड़ी निंदा की. राष्ट्रीय लोक दल के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं का स्पष्ट विश्वास है कि सांप्रदायिक और विघटनकारी ताकतों को हराने के लिए धर्मनिरपेक्ष ताकतों को लंबी लड़ाई लड़नी होगी। इस लड़ाई में जीत का मंत्र है धर्मनिरपेक्ष योद्धाओं में एकता और उनकी एकजुटता। राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने कार्यकर्ताओं से जनहित में राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को और भी मजबूत करने की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: