DelhiHeadlines
Trending

वायुसेना के जांबाजों ने आसमान में दिखाए अनोखे करतब, एयर चीफ मार्शल वी आरचौधरी ने दिए मेडल

Air Force Day 2021 : 8 अक्टूबर को वायु सेना दिवस मनाया गया. एयर फोर्स डे परेड में वायुसेना के जांबाजों नेआसमान में अनोखे करतब दिखाए. विमानों के फॉर्मेशन ने लोगों का दिल जीत लिया.

दिल्ली ब्यूरो : आज भारतीय वायुसेना की 89वीं वर्षगांठ के मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस (Hindon Air Base) पर 1971 के युद्ध में हुए भारतपाकिस्तान युद्ध की विजयगाथा को दर्शाया गया. इस साल भारत पाकिस्तान युद्ध के50 साल पूरे होने पर भारतीय वायुसेना इस बार विजय वर्ष के तौर पर मना रही है. 8 अक्टूबर को भारतीय वायु सेना दिवसपरेड में 1971 के युद्ध में शामिल स्थानों और लोगों से संबंधित कॉल साइन के साथ फॉर्मेशन दिखाए गए. इस मौके परराफेल, एलसीए तेजस, जगुआर, मिग-29 और मिराज 2000 लड़ाकू विमानों को एक साथ उड़ान भरते देखा गया.

इस भव्य परेड का उद्घाटन आकाशगंगा टीम के जांबाज योद्धाओं के करतब के साथ हुआ. इन योद्धाओं ने 8000 फीट कीउंचाई से छलांग लगायी. वायुसेना के जांबाजों ने हर दिन 5-6 घंटे के कठिन अभ्यास के बाद आकर्षक प्रस्तुति तैयार की. आज की प्रस्तुति में भारतीय वायुसेना के तमाम एयर क्राफ्ट्स की भी झलक दिखाई गयी. साथ ही अलगअलग फॉर्मेशनमें राफेल, एलसीए तेजस, जगुआर, मिग-29, मिराज 2000 लड़ाकू विमानों में से प्रत्येक को परेड के ऊपर उड़ान भरते हुएदेखा गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: