HeadlinesJammu & Kashmir

आतंकियों कश्मीरी पंडित कारोबारी समेत तीन की गोली मारकर की हत्या

आतंकी संगठन 'द रेसिस्टेंस फोर्स' (टीआरएफ) ने मंगलवार को हुए इन हमलों की जिम्मेदारी ली, जिसे लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा संगठन माना जाता है.

 जम्मू और कश्मीर ब्यूरो: कश्मीर घाटी में मंगलवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने 90 मिनट के भीतर तीन लोगों की गोली मारकर हत्याकर दी. यहां इकबाल पार्क क्षेत्र में श्रीनगर की प्रसिद्ध फार्मेसी के मालिक माखनलाल बिंदरू की उनके व्यावसायिक परिसर में गोलीमारकर हत्या कर दी गई. इसके अलावा केंद्र शासित प्रदेश में दो अन्य लोगों की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिनमें से एक बिहारका रहने वाला था और गोलगप्पे भेलपूरी बेचकर अपनी रोजीरोटी चलाता था.

टीआरएफ ने ली हमलों की जिम्मेदारी

आतंकी संगठन रेसिस्टेंस फोर्स‘ (टीआरएफ) ने मंगलवार को हुए इन हमलों की जिम्मेदारी ली, जिसे लश्करतैयबा से जुड़ा संगठनमाना जाता है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने शाम करीब सात बजे बिंदरू (68) को उस समय नजदीक से गोलीमार दी, जब वह अपनी फार्मेसी में थे. उन्होंने कहा कि बिंदरू को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बिंदरू को चार गोलियां लगीं.

रेहड़ीपटरी वाले को मारी गोली

कश्मीरी पंडित समुदाय से बिंदरू उन कुछ लोगों में शामिल थे, जिन्होंने 1990 के दशक में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद शुरू होने के बादपलायन नहीं किया. वह अपनी पत्नी के साथ यहीं रहे और लगातार अपनी फार्मेसीबिंदरू मेडिकेटको चलाते रहे. इस घटना के एकघंटे के भीतर आतंकवादियों ने शहर के हवाल क्षेत्र में एक गैरस्थानीय रेहड़ीपटरी विक्रेता की हत्या कर दी. पुलिस के एक अधिकारी नेबताया कि गोलगप्पे और भेलपूरी बेचने वाले बिहार निवासी वीरेंद्र को भी नजदीक से गोली मारी गई, जिसकी घटनास्थल पर ही मौतहो गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button