HeadlinesHealth

सूजन और अपच से तुरंत छुटकारा पाने के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है ये घरेलू ड्रिंक

पाचन संबंधी समस्याएं काफी आम हैं, लेकिन कुछ आसान घरेलू उपाय इन समस्याओं से निपटने में आपकी मदद करसकते हैं. यहां इनमें से एक है जिसे आपको आजमाने की जरूरत है.

स्वास्थ्य डेस्क : पाचन संबंधी समस्याएं किसी को भी कभी भी प्रभावित कर सकती हैं. कभीकभी, आपके पसंदीदा फूड्सआपकी स्वाद कलियों को प्रसन्न कर सकते हैं लेकिन आपको कई समस्याओं के साथ छोड़ देते हैं.

निष्क्रियता आपको सूजन और अपच जैसी समस्याओं से भी बचा सकती है, लेकिन कुछ आसान घरेलू उपाय इनसमस्याओं से प्रभावी ढंग से निपटने में आपकी मदद कर सकते हैं. भारतीय रसोई जादुई सामग्री से भरी हुई है जोशक्तिशाली औषधीय गुणों से भरी हुई है. हॉलिस्टिक लाइफस्टाइल कोच, ल्यूक कॉटिन्हो ने भी अपने इंस्टाग्राम फीड परएक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने गैस, सूजन और अपच के लिए एक सरल उपाय शेयर किया. इस शक्तिशालीड्रिंक को तैयार करने का तरीका जानने के लिए पढ़ते रहें.

कॉटिन्हो बताते हैं, “बहुत से लोग अक्सर गैस की समस्या, सूजन और असहज महसूस करते हैं. कुछ फूड्स आपको गैसीबना सकते हैं और आपको इन फूड्स के प्रभाव के बारे में पता होना चाहिए. यहां एक सरल घरेलू उपाय है जिसे आपआजमा सकते हैं लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है और आपको सूट नहीं करता है, तो बचें.”

इस ड्रिंक को कैसे तैयार करें?

वीडियो में कॉटिन्हो ने एक साधारण ड्रिंक तैयार करने की विधि शेयर की. आपको एक बड़ा चम्मच अजवाइन, जीरा औरसौफ चाहिए. साथ ही चार काली मिर्च भी लें. इन्हें एक लीटर पानी में डालकर उबाल लें और उबाल आने दें. पूरी प्रक्रिया मेंआपको 5-7 मिनट लगने चाहिए. बाद में इसे छान लें और एक बार में लगभग 200 मिली पिएं. यह आपको सूजन, गैसबनने से राहत दिलाने में मदद करेगा और कब्ज से राहत दिलाने में भी आपकी मदद करेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: