DelhiHeadlines

दिल्ली की हवा ‘ बहुत ख़राब’, वायु की गुणवत्ता में कोई खास फ़र्क नही आया 

बीते कई दिनों से दिल्ली की हवा का स्तर काफ़ी ख़राब है। जिसके कारण लोगों को काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है

दिल्ली की हवा ‘ बहुत ख़राब’, वायु की गुणवत्ता में कोई खास फ़र्क नही आया

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: बीते कई दिनों से दिल्ली की हवा का स्तर काफ़ी ख़राब है। जिसके कारण लोगों को काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। शानिवार को भी वायु की गुणवत्ता में कोई खास फ़र्क नही आया है।

राजधानी दिल्ली की वायु गुणवत्ता आज ‘बहुत खराब’ श्रेणी में है। वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक राजधानी दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 355 है। शुक्रवार को भी दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक(AQI) 332 दर्ज किया गया जो की बीते दिन से बेहतर था। हालांकि, अब भी यह ‘बहुत खराब’ की श्रेणी में ही बना हुआ है।

आपकों बता दे कि दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण की समस्या को लेकर कोर्ट से लेकर केंद्र सरकार तक सक्रिय रूप से कार्य कर रहे है। सुप्रीम कोर्ट में पिछले दिनों चली सुनवाई के दौरान सरकार को कई बार फटकार सुनने को भी मिली है। इसके बाद दिल्ली सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। जिसमें उन्होंने प्रदूषण की वजह से स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया इसके अलावा, दिल्ली-एनसीआर में निर्माण कार्य पर भी रोक लगा दी गई है। दिल्ली में सारे ट्रकों की एंट्री पर भी रोक लगा दी गई है सिर्फ जरूरी सामानों वाले ट्रकों को इसमें छूट दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: