HeadlinesPoliticsTrendingUttar Pradesh

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की याद दिलाते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: आज पीएम मोदी लखनऊ के दौरे पर है। इसी दौरे को लेकर प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की याद दिलाते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि बीजेपी सरकार में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे इसमें मुख्य आरोपी है लेकिन सरकार ने अभी तक कोई कार्यवाही नही की है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आप लखनऊ में होने वाली DGP कॉन्फ्रेंस में क़ानून व्यवस्था को संभालने वाले उच्च अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी अभी भी आपके मंत्रीमंडल में अपने पद बर बने हुए हैं, उन्हें बर्खास्त करिए। अगर देश के किसानों के प्रति आपकी नियत साफ है तो आज आप अपने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के साथ मंच पर विराजमान मत होईए। देशभर में किसानों पर दर्ज़ मुकदमें वापस लिजिए और जिन किसानों की मृत्यु हुई हैं उनके परिवारजनों को आर्थिक अनुदान दीजिए।

आपकों बता दे कि शुक्रवार को पीएम मोदी ने तीन कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा की है।

वही दूसरी तरफ़ विपक्षी दलों ने इसे चुनावी दबाव मानते हुए किसानों की जीत माना है। किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि अभी भी MSP एक बड़ा सवाल है। उस पर भी क़ानून बन जाए क्योंकि किसान जो फसल बेचता है उसे वह कम कीमत पर बेचता है जिससे कारण बड़ा नुक़सान होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: