HeadlinesJharkhand

सीएम हेमंत सोरेन ने दिवंगत रूपेश पांडेय की मां को नियुक्ति पत्र सौंपा

हजारीबाग के बरही क्षेत्र में दो समुदाय के बीच मारपीट से घायल हुए रूपेश की इलाज के दौरान मौत हो गयी थी सीएम हेमंत सोरेन ने दिवंगत रूपेश पांडेय की मां को नियुक्ति पत्र सौंपा. साथ ही 5 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक भी प्रदान किया है.

सीएम हेमंत सोरेन ने दिवंगत रूपेश पांडेय की मां को नियुक्ति पत्र सौंपा

हजारीबाग के बरही क्षेत्र में दो समुदाय के बीच मारपीट से घायल हुए रूपेश की इलाज के दौरान मौत हो गयी थी, सीएम हेमंत सोरेन ने दिवंगत रूपेश पांडेय की मां को नियुक्ति पत्र सौंपा. साथ ही 5 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक भी प्रदान किया है.

अंजली गोप की रिपोर्ट, रांची: सीएम हेमंत सोरेन ने दिवंगत रूपेश पांडेय की मां को नियुक्ति पत्र सौंपा. साथ ही 5 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक भी प्रदान किया है. हजारीबाग के बरही क्षेत्र में दो समुदाय के बीच मारपीट से घायल हुए रूपेश की इलाज के दौरान मौत हो गयी थी.सीएम हेमंत सोरेन ने हजारीबाग जिला अंतर्गत बरही के नईटांड के दिवंगत रूपेश पांडेय की मां उर्मिला देवी को नियुक्ति पत्र और 5 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक प्रदान किया है. वहीं, सीएम ने कृषि मंत्री बादल पत्रलेख द्वारा प्रदत्त एक लाख रुपये का चेक भी उन्हें सौंपा. इस मौके पर सीएम श्री सोरेन ने दिवंगत रूपेश के परिजनों से कहा कि इस दु:ख की इस घड़ी में आप अकेले नहीं हैं.

CM Hemant Soren handed over appointment letter to late Rupesh Pandey's mother

आपके साथ सरकार खड़ी है. आपकी जो भी समस्या या जरूरत होगी, उसे सरकार हर संभव पूरा करने की कोशिश करेगी.जल्द पूरे मामले का होगा खुलासा, मिलेगा इंसाफ, सीएम ने दिवंगत रूपेश के परिजनों को भरोसा दिलाया कि सरकार के स्तर पर उसकी हत्या की जांच हर दृष्टिकोण से की जा रही है. उसकी हत्या क्यों और कौन इसमें शामिल है? जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होगा. इस हत्याकांड में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. कहा कि आपको हर हाल में इंसाफ मिलेगा.

क्या है मामला

हजारीबाग जिला के बरही क्षेत्र में आपसी विवाद को लेकर दो गुटों में मारपीट हुई थी. इस मारपीट में नईटांड निवासी रूपेश पांडेय गंभीर रूप से घायल हो गया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी थी. रूपेश की मौत के बाद आक्रोशितों ने जमकर हंगामा किया था. इस दौरान 6 वाहनों को आग के हवाले किया गया था.

और देखें:  चुटिया स्थित फूलचंद गार्डेनिया में हुआ सोसाइटी का चुनाव देखें पूरी रिपोर्ट।।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने एहतियातन हजारीबाग समेत गिरिडीह, चतरा और कोडरमा में इंटरनेट सेवा बंद किया था. इस घटना को लेकर विपक्ष ने भी सरकार को घेरने की कोशिश की.परिजनों ने CBI जांच की मांग की थी, इस घटना के बाद रूपेश के परिजनों ने सीएम हेमंत सोरेन से भी मुलाकात की थी. इस दौरान परिजनों ने सीएम से इस मामले की CBI से जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि उनके पुत्र को न्याय मिल सके. इस पर सीएम ने परिजनों को आश्वस्त करते हुए सरकार के स्तर से हर संभव सहयोग की बात कही थी.

CM Hemant Soren handed over appointment letter to late Rupesh Pandey's mother

विधानसभा के बाहर किया था विरोध प्रदर्शन

रूपेश पांडेय मामले को लेकर बीजेपी ने विधानसभा सत्र के दौरान विरोध प्रदर्शन भी किया था. विधायकों ने तख्ती लेकर रूपेश पांडेय को न्याय दिलाने की मांग करते प्रदर्शन किया था. इससे पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश को भी रूपेश पांडे के श्राद्धकर्म में शामिल होने से रोका गया था, वहीं दिल्ली से रांची पहुंचे बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को भी बरही जाने से रोका गया था.

इनकी रही उपस्थिति

इस मौके पर मंत्री चंपई सोरेन, बादल पत्रलेख, विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, उमाशंकर अकेला, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, हजारीबाग डीसी नैंसी सहाय के अलावा दिवंगत रूपेश पांडेय के पिता सिकंदर पांडेय, माता उर्मिला देवी और परिजनों में सुरेंद्र तिवारी, अनिल कुमार पांडेय, झारखंडी पांडेय, नागेंद्र पांडेय, सुवास देवी और श्री विनोद विश्वकर्मा भी मौजूद थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: