DelhiHeadlines

CDS जनरल बिपिन रावत का 10 दिसम्बर को दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

तमिलनाडु के कुन्नुर में बुधवार को विमान हादसे में (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के साथ 11 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई

CDS जनरल बिपिन रावत का 10 दिसम्बर को दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

 

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत का तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में निधन हो गया। तमिलनाडु के कुन्नुर में बुधवार को विमान हादसे में (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के साथ 11 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई। जिनमे वायुसेना के इस एमआइ-17 हेलीकाप्टर के पायलट और सीडीएस के वरिष्ठ स्टाफ एवं सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को आज मिलिट्री विमान से दिल्ली लाया जाएगा। अंतिम संस्कार शुक्रवार (10 दिसंबर) को दिल्ली कैंट में किया जाएगा। शुक्रवार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकेंगे। इसके बाद कामराज मार्क से बरार चौराहा श्मशान के लिए उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी।

और पढ़े: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा

इस विमान हादसे में एकमात्र बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का तमिलनाडु में सेना के वेलिंगटन स्थित अस्पताल में इलाज चल रहा है।
राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री के साथ देश के शीर्ष राजनेताओं तथा पूर्व सैन्य अधिकारियों ने जनरल रावत की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। सीडीएस बिपिन रावत और 12 अन्य की मौत पर यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है। इसी के साथ आज राज्यसभा में 11 बजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तमिलनाडु में हुई सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर बयान देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: