DelhiHeadlinesSports

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति (BCCI) ने एकदिवसीय और टी-20 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को नामित किया है

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति (BCCI) ने एकदिवसीय और टी-20 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को नामित किया है। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भी रोहित शर्मा को टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया गया है। विराट कोहली अब केवल टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की कमान कप्तान के रूप में संभालेंगे। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है।

और पढ़े: देशभर में कोरोना की रफ़्तार

भारत और अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरु होगी। टेस्ट सीरीज 15 जनवरी तक होगी। टेस्ट सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया गया है। जिसमे विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुल, मोहम्मद सिराज शामिल है जबकि स्टैंडबाय में नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अरजन नगवासवाला को रखा गया है। रोहित इस सीरीज से वर्ल्ड कप 2023 तक टीम इंडिया के कप्तान रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button