HeadlinesInternational

पंजशीर पर तालिबान के दावों के बीच अहमद मसूद ने किया ट्वीट, कही ये बात

NRF ने तालिबान के दावों के खिलाफ बयान दिया है और उसका कहना है कि वो अभी भी सभी मोर्चोंपर डटा हुआ है. जबकि तालिबना प्रवक्ता ने दावा किया है कि पूरे पंजशीर को कब्जे में ले लिया गयाहै.

इंटरनेशनल न्यूज डेस्क काबुल: आज तालिबान ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस करके दावा किया है कि उसने पंजशीर प्रांत पर क़ब्ज़ा कर लिया है औरविरोधी दल के नेताओं का कुछ पता नहीं है. तालिबना ने ये भी दावा किया है कि मुल्क के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह देशछोड़कर भाग गए हैं.

इसी बीच तालिबान विरोधी गुट नेशनल रेसिस्टेंस फ़्रंट (NRF) के नेता अहमद मसूद ने ट्वीट करके बताया है कि वो महफूज़ हैं. मसूद नेट्वीट किया है, ‘मैं महफूज़ हूँ, दोस्त, परेशान ना हों.’

वहीं, NRF ने तालिबान के दावों के खिलाफ बयान दिया है और उसका कहना है कि वो अभी भी सभी मोर्चों पर डटा हुआ है. जबकितालिबना प्रवक्ता ने दावा किया है कि पूरे पंजशीर को कब्जे में ले लिया गया है. उन्होंने बताया कि पंजशीर से जो हथियार बरामद किएगए हैं वो अफ़ग़ानिस्तान के हथियारों के ज़ख़ीरे में शामिल होंगे.

समस्या खड़ी करने पर पंजशीर की तरह होगी कार्रवाई

तालिबान प्रवक्ता ने कहा, ‘हमने पंजशीर के मुद्दे को बातचीत और समझ से हल करने की कोशिश की. लेकिन दुश्मनों ने इसे खारिज करदिया. इस वजह से हमारे पास इस मुद्दे को हल करने का फौजी हल ही बचा. उन्होंने कहा, ‘अब हम हमेशा के लिए शांति चाहते हैं. अगरकोई समस्या खड़ी करेगा तो उससे ठीक उसी तरह से निपटा जाएगा, जैसा पंजशीर में हुआ.’ काबुल में हुई गोलीबारी को लेकर प्रवक्ताने कहा, ‘काबुल में शूटरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. कई मुजाहिद्दीन जिन्होंने हवा में गोलियां चलाईं, उन्हें पकड़ लिया गया. हमअभी भी इस सिलसिले में गंभीर कदम उठा रहे हैं.’

कब होगा अफ़ग़ानिस्तान में नई हुकूमत का कियाम

अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान की सरकार का गठन कब होगा? इस सवाल पर तालिबान के प्रवक्ता ज़बीहुल्लाह मुजाहिद सोमवार को हुईप्रेस कॉन्फ़्रेंस में कोई ठोस जवाब नहीं दे पाए. उन्होंने बारबार बस यही वादा दोहराया कि यह एकसमावेशीसरकार होगी लेकिनउन्होंने साथ ही यह भी कहा कि वो इससे अधिक और जानकारी नहीं दे सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button