DelhiHeadlinesTrending

दिल्ली में हुआ येलो अलर्ट का एलान, सिनेमा हॉल से लेकर स्कूल तक किये बंद

दिल्ली में पिछले दो दिनों से संक्रमण दर 0.5 प्रतिशत से अधिक है जिसके चलते दिल्ली सरकार ने आज एक हाई लेविल मीटिंग कर येलो अलर्ट का फैसला लिया

दिल्ली में हुआ येलो अलर्ट का एलान, सिनेमा हॉल से लेकर स्कूल तक किये बंद, जानें और कहां लगी पाबंदियां ?

श्रद्धा उपाध्य की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश: राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना और ओमिक्रोन के मामलो को लेकर सरकार सतर्क हो गई है। जिसके बाद आज मंगलवार को दिल्ली सरकार ने येलो अलर्ट का एलान कर दिया है। इसके साथ ही अब दिल्ली में स्कूल-कॉलेज, जिम, स्पा, मल्टीप्लेक्स, ऑडिटोरियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स आदि को एक बार फिर बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही मेट्रो और बसों में भी अब 50 % यात्री ही सफर कर सकेंगे। मालूम हो दिल्ली में पिछले दो दिनों से संक्रमण दर 0.5 प्रतिशत से अधिक है जिसके चलते दिल्ली सरकार ने आज एक हाई लेविल मीटिंग कर येलो अलर्ट का फैसला लिया।

CM केजरीवाल ने किया एलान

बता दें अभी हाल ही में दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते नाईट कर्फ्यू का एलान किया था। जिसके बाद अब आज मंगलवार को संक्रमण दर बढ़ने के चलते येलो अलर्ट की घोषणा की गई। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ऐलान किया कि शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोरोना पाबंदियों को और सख्त किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने बताया, दिल्ली में दो दिनों से ज्यादा समय से 0.5 फीसदी कोरोना पॉजिटिविटी रेट दर्ज की जा रही है. हम ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के लेवल- I (येलो अलर्ट) को लागू कर रहे हैं. सीएम ने बताया -‘येलो’ अलर्ट के तहत रात में कर्फ्यू लगाना, स्कूलों और कॉलेजों को बंद करना, गैरजरूरी सामान की दुकानों को ऑड-इवन आधार पर खोलना और मेट्रो ट्रेनों तथा सार्वजनिक परिवहन की बसों में यात्रियों के बैठने की क्षमता आधी करने जैसे उपाय आते हैं।

और देखे: तमुलपुर बाजार में शव बरामद

इसके साथ ही सीएम ने ये भी कहा कि भले ही दिल्ली में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे है, लेकिन लोगो को घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि ज्यादातर लोगों में बीमारी के माइल्ड लक्षण है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मरीज़ों को ICU या वेंटिलेटर या ऑक्सीजन बेड्स की ज़रूरत नहीं पड़ी है. तो चिंता की बात नहीं है। वही इस बार कोरोना से निपटने के लिए हमारे पास 10 गुना अधिक इंतजाम है।

इसके साथ ही सीएम ने बाजार में निकलने वाले लोगो को भी सतर्क करते हुए कहा कि सभी लोग बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग करे हमारे सामने दिल्ली के कई बाजारों की ऐसी तस्वीरें सामने आ रही है जहां लोगो बिना मास्क लगाए घूम रहे है। अब ऐसी तस्वीरें न आएं। अन्यथा हमे बाजार बंद करने पड़ेंगे। और उससे आर्थिक परेशानी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: