HeadlinesPoliticsUttar Pradesh

इत्र कारोबारी पियूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी मामले में राजनीती शुरू, सपा नेताओं पर उठे सवाल

इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के कानपुर और कन्नौज वाले ठिकानों पर बीते दिनों इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की

इत्र कारोबारी पियूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी मामले में राजनीती शुरू, सपा नेताओं पर उठे सवाल

श्रद्धा उपाध्य की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश: इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के कानपुर और कन्नौज वाले ठिकानों पर बीते दिनों इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की। जिसमे करोड़ो का कैश, सोना, चंदन का तेल और बेहिसाब कच्चा माल मिला है। जिसको देखकर हर कोई हैरान रह गया। वही अब इस मामले पर राजनीती शुरू हो गई है। और इस मामले पर बीजेपी सपा नेताओं पर सवालिया निशान खड़े कर रही है। बीजेपी पूछ रही है कि इत्र वाले से सपा का क्या संबंध है? लेकिन दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीयूष जैन के उनकी पार्टी से किसी तरह के संबंध होने से साफ इनकार किया है।

आपको बता दें पीयूष जैन मामले में अब जांच का दायरा भू बढ़ा दिया गया है। इस मामले में अब DRI सहित, प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और वन विभाग भी जांच करेगा। इसके साथ ही पियूष जैन मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का भी एक बयान सामने आया है। उन्होंने कहा -“अगर किसी के यहां लगभग 270 किलो सोना-चांदी, 200 करोड़ कैश, 600 करोड़ इत्र का सामान मिल जाए तो आप क्या करेंगे.

एजेंसी ने इसलिए कार्रवाई की कि ये पैसा गरीब के विकास और उत्थान पर खर्चा होना चाहिए था लेकिन वो हुआ नहीं। आगे अनुराग ठाकुर ने सपा पर सवाल करते हुए कहा – सपा को इस मामले पर एजेंसियों को बधाई देनी थी लेकिन इसके बजाय ये लोग इसका विरोध कर रहे हैं। देश में केवल सपा के लोगों को ही इसका दर्द क्यों हो रहा है? इस इत्र वाले से सपा का क्या संबंध है? हमे इसका जवाब मिलना चाहिए।

और देखे: कोरोना और ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों को देख कर सरकार ने उठाया एक और कदम

वही मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कानपुर के इत्र व्यापारी पीयूष जैन के उनकी पार्टी से किसी तरह के संबंध से इनकार करते हुए बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा -‘सत्तारूढ़ बीजेपी ने डिजिटल भूल से अपने ही व्यवसायी (पीयूष जैन) के यहां छापा मारा.’

आपको बता दें पियूष जैन के कानपुर और कन्नौज स्थित ठिकानों पर हुई छापेमारी अब खत्म हो चुकी है। 120 घंटे की जांच, और करीब 50 घंटे की पूछताछ के बाद पियूस जैन के ठिकानो से कुल 195 करोड़ रुपये की नकदी, 10 करोड़ का सोना और 6 करोड़ का चंदन का तेल बरामद हुआ है।

इसके अलावा कानपुर वाले ठिकाने से 177.45 करोड़ रुपये कैश मिला. तो वहीं कन्नौज वाले (पैतृक निवास) से 19 करोड़ रुपये कैश मिला अगर इन दोनों को मिलाया जाए तो छापेमारी में कुल 196 करोड़ से ज्यादा कैश मिला। वही सिर्फ कानपुर छापे की बात की जाय तो किसी प्रवर्तन एजेंसी को किसी एक रेड में अबतक इतना कैश नहीं मिला है .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: