BiharHeadlines

सेव दचिल्ड्रेन एवम यूनिसेफ द्वारा बच्चों को हौसला अफजाई किया गया।

टी शर्ट, कैप और बैग दे कर सम्मानित किया गया। उक्त बातें जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बाल दिवस सेअंर्तराष्ट्रीय बाल दिवस तक हुए आयोजित बाल दरबार में शामिल बच्चों को मोबारक मुबारकबाद दी।

अजीत कु.सिंह ,पू.चम्पारण : विद्यालय के सुरक्षा की जिम्मेवारी सभी शिक्षक, बच्चे और उनके अभिभावक की है। विद्याका मंदिर जितना ही सुरक्षित और संरक्षित होगा पठन पाठन का माहौल उतना ही बेहतर होगा। सुरुचि कर पढ़ाई के लिएअभिभावक और शिक्षकों का समन्वय जरूरी है।

उक्त बातें जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बाल दिवस से अंर्तराष्ट्रीय बाल दिवस तक हुए आयोजित बाल दरबारमें शामिल बच्चों को मोबारक मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि मध्य विद्यालय की सिहुलिया के बच्चों ने अपने जिला कानाम रोशन किया है राष्ट्र राज्य स्तरीय बाल दरबार में शामिल होकर अपने जिला का नाम रोशन किया है

जिला एवं राज्य स्तर पर बाल दरबार में शामिल बच्चों के हौसला अफजाई के लिए आयोजित समारोह में बोल रहे थे। यहसमारोह सेव चिल्ड्रेन, यूनिसेफ द्वारा राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिहुलिया  में आयोजित की गई थी इसअवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने  बच्चों को यूनिसेफ सेव चिल्ड्रेन के द्वारा उपलब्ध कराए गए टीशर्ट, कैप औरबैग देकर बच्चों को सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारे जिला में 18000 टीचर हैं। 3400 विद्यालयहैं।  हमें कोशिश करनी चाहिए कि सभी विद्यालय अच्छे से संचालित हो,  जिस तरह  सिहुलिया विद्यालय में एक दूसरे कापरस्पर सहयोग और समन्वय दिख रहा है ,  ऐसा ही माहौल सभी विद्यालयों में होनी चाहिए।  उन्होंने कुछ फरारी टीचरों कोचेताया भी हम जिस कर्तव्य के लिए हमारी नियुक्ति हुई है हमें उस कार्य को प्राथमिकता देनी चाहिए। इस समारोह दौरानस्कूली ड्रेस में आए बच्चों के बीच जाकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बच्चों के साथ बैठकर फोटो खिंचवाया और कहा किहम आप ही लोगों के बीच से आए हैं, हमने पढ़ाई के दौरान खूब मेहनत की जसका नतीजा है कि  आज अधिकारी के रूपमें आप लोगों के बीच हैं।  उन्होंने बच्चों को कई तरह से हिम्मत बढ़ाने की बात की। साथ ही  बच्चों से कुछ सवाल भी किएजिसे बच्चों ने सही सही उत्तर दिया।

इस अवसर पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ताररणी कुमार दास ने बच्चे और शिक्षक की सराहना की और हर तरह केसहयोग का वादा किया। इस  अवसर पर बीआरपी उमेश कुमार और सेव चिल्ड्रेन के जिला समन्वयक हामिद रजा नेमंच का संचालन किया। वही कृष्णा कुमार, सुशील कुमार आजाद, जितेंद्र कुमार सिंह काफी सराहनीय भूमिका रही।सिहुलिया मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरुण प्रकाश मिश्रा ने धन्यवाद ज्ञापन किया और विद्यालय को और बेहतर सेबेहतर बनाने की का संकल्प लिया। इस समारोह में शिक्षिका सलेहा खातून, मधु कुमारी, शिक्षक अमित कुमार , राहुलकुमार, विद्यावती कुमारी, अनिता कुमारी, प्रतिभा रानी, सुमिरन कुमारी, कुमारी शशि सहित लोग मौजूद थे।

हमारी कोशिश है किआपके पास सबसे पहले जानकारी पहुंचे. इसलिए आपसे अनुरोध है कि सभी बड़े अपडेट्सजानने केलिए नीचे दीया गया लिंक के लाइक फॉलो और सब्सक्राइब कर लें.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, और हमें Twitter और YouTube पर फॉलोकरें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: