AssamHeadlines

अरुणाचल प्रदेश में NSCN-KYA के तीन उग्रवादी मुठभेड़ में ढेर

असम राइफल्स के सैनिकों ने अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग क्षेत्र में नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालिम(NSCN-KYA) के तीन उग्रवादियों को मुठभेड़ में ढेर किया है.

असम ब्यूरो : नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालिम (NSCN-KYA) के तीन उग्रवादियों को अरुणाचल प्रदेश(Arunachal Pradesh) में ढेर कर दिया गया है. 6 असम राइफल्स (6 Assam Rifles) के सैनिकों ने लोंगडिंग क्षेत्र(Longding area) के आसपास मौजूद रहे इन उग्रवादियों को मुठभेड़ के बाद ढेर किया है. सूत्रों ने इसकी जानकरी दी है. उन्होंने बताया है कि आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन अभी भी जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, इन उग्रवादियों सेभारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद भी बरामद हुआ है. फिलहाल सेना बाकी के उग्रवादियों की तलाश कर रही है.

सूत्रों के मुताबिक, इन उग्रवादियों ने दो नागरिकों को अगवा कर लिया था और उन्हें म्यांमार ( Myanmar) लेकर गए थे. इन नागरिकों का अभी भी पता लगाया जा रहा है. इस साल जुलाई में भी तिरप पुलिस के साथ असम राइफल्स की खोंसाबटालियन (Khonsa Battalion) की एक टीम द्वारा शुरू किए गए एक विशेष संयुक्त अभियान में एक ही समूह के दोसदस्य मारे गए थे. बता दें कि नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (खापलांग) [NSCN(K)], इसके सभीफॉर्मेशन और फ्रंट संगठनों को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के तहत प्रतिबंधित कर दिया गया है.

हमारी कोशिश है किआपके पास सबसे पहले जानकारी पहुंचे. इसलिए आपसे अनुरोध है कि सभी बड़े अपडेट्सजानने केलिए नीचे दीया गया लिंक के लाइक फॉलो और सब्सक्राइब कर लें.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, और हमें Twitter और YouTube पर फॉलोकरें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button