HeadlinesUttar Pradesh

मुख़्तार अंसारी पर कहर बनकर टूट रही योगी सरकार

अब बीबी के नाम पर चल रहे पेट्रोल पंप की होगी कुर्कीl लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन गंगवार कोआजमगढ़ पुलिस ने रिपोर्ट भेजी है। जिसके मुताबिक पेट्रोल पंप को नियमों की अनदेखी कर बनाया गया है।

उत्तर प्रदेश ब्यूरो : मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शा अंसारी की जमीन के दस्तावेज एलडीए ने तलाश लिए हैं. दरअसल, हुसैनगंज स्थित इस जमीन पर पेट्रोल पंप चल रहा है. एलडीए की जांच में पता चला है कि हुसैनगंज के पेट्रोल पंप में हीमुख्तार अंसारी की जमीन भी समाहित है. फिलहाल आजमगढ़ पुलिस मुख्तार अंसारी के खिलाफ गिरोह बंद एवं समाजविरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है

बताते चलें कि पुलिस ने लखनऊ के डीएम को पत्र लिखकर मुख्तार अंसारी की जमीन से संबंधित दस्तावेज मांगे थे. खासकर हुसैनगंज की मुख्तार अंसारी की पत्नी की जमीन के बारे में ब्यौरा मांगा गया था. गाजीपुर पुलिस ने एलडीए कोभी इस मामले में पत्र लिखा था. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इनकी जमीन के दस्तावेज तलाश लिए हैं. हुसैनगंज मेंइनकी 2018 तक वर्ग फिट जमीन है. जो मौजूदा समय में 21 विधानसभा मार्ग के नाम से जाना जाता है.

आपको बता दें बताया जा रहा है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन गंगवार को आजमगढ़ पुलिस ने रिपोर्टभेजी है। जिसके मुताबिक पेट्रोल पंप को नियमों की अनदेखी कर बनाया गया है। असल में इस जमीन को लेकर विवादहै। क्योंकि इस जमीन के रिकार्ड ना तो एलडीए के पास हैं और ना ही नगर निगम के। वहीं बताया जा रहा है कि आयशाअंसारी द्वारा 25 अगस्त 2007 को खरीदी गई जमीन के दक्षिणी हिस्से में एक पेट्रोल पंप भी चल रहा है। 

एलडीए की रिपोर्ट में पूरी जमीन के एक बड़े हिस्से की लीज भी खत्म हो गई है और इसका नक्शा भी प्राधिकरण से मंजूरनहीं है। वहीं कहा जा रहा है कि आजमगढ़ पुलिस की SWAT टीम इस मामले में लखनऊ के डीएम से मुलाकात करएलडीए सचिव से भी मुलाकात करेगी और अपनी रिपोर्ट देगी। इसके बाद इस जमीन की कुर्की की कवायद शुरू होगी।

फिलहाल इस मामले पर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि मामला संज्ञान में है और एलडीए कीरिपोर्ट के मुताबिक नियमों की अनदेखी कर पेट्रोल पंप संचालित किया जा रहा है। लिहाजा दोषियों के खिलाफ सख्तकार्रवाई की जाएगी। अब राजधानी लखनऊ में माफिया मुख्तार के बेटों के नाम पर डालीबाग में बने मकान को गिराने केबाद अब मुख्तार की बीबी आयशा अंसारी की जमीन पर बने पेट्रोल पंप को बंद करने की तैयारी चल रही है|

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करेंऔर हमें Twitter और YouTube पर फॉलो करें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button