HeadlinesSports
Trending

विराट कोहली ने कर दिया T20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान

कोहली ने अपने ट्विटर हैंडिल पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि वह वनडे व टेस्ट की कप्तानी करेंगेऔर टी20 टीम की कप्तानी छोड़ रहे हैं।

दिल्ली ब्यूरो : पिछले काफी वक्त से लगातार रिपोर्ट्स के माध्यम से येखबर सामने रही थी कि टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। लेकिन अबभारतीय कप्तान ने खुद सामने आकर उन रिपोर्ट्स को सही साबित करदिया है। कोहली ने अपने ट्विटर हैंडिल पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बातकी जानकारी दी है कि वह वनडे टेस्ट की कप्तानी करेंगे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ रहे हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर हैंडिल पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात का ऐलानकर दिया है कि वह टी20 विश्व कप के बाद सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। हालांकि वह टी20 फॉर्मेट केअलावा वनडे टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे।

पिछले कुछ दिनों से लगातार रिपोर्ट्स सामने रही थी कि कोहली अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं और वहकप्तानी छोड़ सकते हैं। लेकिन अब कप्तान कोहली ने चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने पोस्ट के माध्यम से कहा है कि तीनों फॉर्मेटमें कप्तानी करते हुए उनका वर्कलोड अधिक था और अब वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहते हैं, इसलिए टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे।

रोहित शर्मा संभाल सकते हैं जिम्मेदारी

विराट कोहली 2014 से टेस्ट 2017 से भारतीय टीम की सीमित ओवर टीम की कप्तानी कर रहे हैं। लेकिन अब जबकिवह टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं, तो जवाब सभी के सामने है। टीम के उपकप्तान रोहित शर्माफटाफट फॉर्मेट में टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

रोहित शर्मा ने खुद को एक बेहतरीन कप्तान साबित किया है। वह आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबईइंडियंस को 5 आईपीएलट्रॉफी और टीम इंडिया को एशिया कप निदाहास ट्रॉफी जिता चुके हैं। रिपोर्ट्स में भी यही बताया गया था कि Virat Kohli के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी  रोहित संभालेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: