HeadlinesPoliticsUttar Pradesh

‘राष्ट्र भक्ति’ और ‘परिवार भक्ति’ में अंतर है, पीएम मोदी ने यूपी की बस्ती में विपक्ष पर तंज कसा

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने 'वंशवादियों के नेतृत्व में' भारत को अपनी रक्षा जरूरतों के लिए विदेशों पर निर्भर रखा

‘राष्ट्र भक्ति’ और ‘परिवार भक्ति’ में अंतर है, पीएम मोदी ने यूपी की बस्ती में विपक्ष पर तंज कसा

उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने ‘वंशवादियों के नेतृत्व में’ भारत को अपनी रक्षा जरूरतों के लिए विदेशों पर निर्भर रखा।

आरती कुमारी की रिपोर्ट,रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (27 फरवरी, 2022) को उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और विपक्षी दलों पर तंज कसा। अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी पर एक स्पष्ट हमले में, पीएम मोदी ने कहा कि ‘राष्ट्र भक्ति’ (राष्ट्र के प्रति समर्पण) और ‘परिवार भक्ति’ (परिवार के प्रति समर्पण) में अंतर है।

उन्होंने यह भी कहा कि राजवंशों के नेतृत्व वाली पिछली सरकारों ने भारत को अपनी रक्षा जरूरतों के लिए विदेशों पर निर्भर रखा, लेकिन अब प्राथमिकता “आत्मनिर्भर” है। यह जाति और धर्म की बाधाओं से ऊपर उठने और देश को आत्मानिर्भर बनाकर मजबूत करने का समय है। हमारे पास तेल रिफाइनरियां नहीं हैं, हम कच्चे तेल का आयात करते हैं… उन्होंने (विपक्ष ने) इस पर कभी ध्यान नहीं दिया… अब गन्ने की मदद से इथेनॉल बनाया जा सकता है।

और देखें: कांग्रेस को उम्मीद है कि 2017 की पराजय को पीछे रखेगी, अमेठी में छाप छोड़ेगी 

हमारी सरकार इथेनॉल प्लांट का नेटवर्क स्थापित कर रही है: पीएम मोदी उन्होंने कहा, “दशकों से इन ‘परिवारवादियों’ ने हमारी सेनाओं को दूसरे देशों पर निर्भर रहने दिया, भारत की रक्षा (सेक्टर) को नष्ट कर दिया … लेकिन आज, हमारे पास उत्तर प्रदेश में एक रक्षा गलियारा स्थापित किया जा रहा है।”

पीएम मोदी ने बालाकोट हवाई हमले के लिए सबूत मांगने पर प्रतिद्वंद्वी दलों पर भी हमला किया और कहा, “देश ने 26 फरवरी को बालाकोट हवाई हमले के तीन साल पूरे होने का जश्न मनाया, लेकिन वंशवादियों ने तब इसका सबूत मांगा था। प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार यूक्रेन में फंसे सभी भारतीयों को वापस लाने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

यूक्रेन में रूसी सैन्य हमले के बीच भारत ने शनिवार को अपने फंसे हुए नागरिकों को निकालना शुरू किया। नागरिक विमान संचालन के लिए यूक्रेनी हवाई क्षेत्र बंद होने के साथ, भारतीय निकासी उड़ानें रोमानियाई राजधानी बुखारेस्ट और हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से बाहर चल रही हैं। वह अब दिन में संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर और अंबेडकरनगर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। इन क्षेत्रों में 3 मार्च को छठे चरण में मतदान होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: