DelhiHeadlines

देश को इसी महीने एक नया सेना प्रमुख और सीडीएस मिलेगा और इन नामों पर चर्चा चल रही है

थल सेना को इस महीने के अंत तक एक नया प्रमुख मिल जाएगा, क्योंकि वर्तमान सेनाध्यक्ष जनरल एम. एम. नरवणे 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

ब्रेकिंग न्यूज़ : देश को इसी महीने एक नया सेना प्रमुख और सीडीएस मिलेगा और इन नामों पर चर्चा चल रही है।

थल सेना को इस महीने के अंत तक एक नया प्रमुख मिल जाएगा, क्योंकि वर्तमान सेनाध्यक्ष जनरल एम. एम. नरवणे 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

नई दिल्ली ब्यूरो: थल सेना को इस महीने के अंत तक एक नया प्रमुख मिल जाएगा, क्योंकि वर्तमान सेनाध्यक्ष जनरल एम. एम. नरवणे 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। ऐसी संभावना है कि नरवणे के सेवानिवृत्त होने से ठीक पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) की नियुक्ति हो सकती है । देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत की दिसंबर में एक दुर्घटना में मौत के बाद यह पद खाली पड़ा है।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by Asia News India (@asianewsindia)

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों की माने तो डिप्टी आर्मी चीफ लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे का नया आर्मी चीफ बनना लगभग तय माना जा रहा है. उन्हें इस साल फरवरी में डिप्टी चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ बनाया गया था और इससे पहले वे पूर्वी कमान का नेतृत्व कर रहे थे। वह सबसे वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरल है, इसलिए उसके सेना प्रमुख नियुक्त होने की संभावना सबसे अधिक है।

सूत्रों के मुताबिक सेना प्रमुख जनरल नरवणे को नए सीडीएस के रूप में नियुक्त किया जा सकता है। दरअसल, करीब चार महीने से सीडीएस का पद खाली पड़ा है। माना जा रहा था कि कार्यकाल पूरा करने के बाद इस पर सेना प्रमुख की नियुक्ति की जा सकती है। इसलिए संभावना है कि नए सेना प्रमुख की नियुक्ति के साथ ही नए सीडीएस की भी नियुक्ति की जाएगी। हालांकि सेना के भीतर इस बात की भी चर्चा है कि अगर इस बार भी सीडीएस की नियुक्ति नहीं हुई तो यह पद लंबे समय तक खाली रह सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: