HeadlinesJharkhand

झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र आज, विश्वास प्रस्ताव लाएगी हेमंत सोरेन सरकार

सत्ताधारी यूपीए के सभी विधायकों को रविवार शाम को ही छत्तीसगढ़ के रायपुर से झारखंड वापस बुला लिया गया था, जिन्हें रांची के सर्किट हाउस में रखा गया है |

झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र आज, विश्वास प्रस्ताव लाएगी हेमंत सोरेन सरकार

सत्ताधारी यूपीए के सभी विधायकों को रविवार शाम को ही छत्तीसगढ़ के रायपुर से झारखंड वापस बुला लिया गया था, जिन्हें रांची के सर्किट हाउस में रखा गया है | इन विधायकों के साथ रविवार शाम को सीएम हेमंत सोरेन ने बैठक भी की.

निशा कुमारी की रिपोर्ट, रांची: झारखंड में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज सोमवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. बताया जा रहा है कि सोरेन सरकार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाएगी. इसके लिए सत्ताधारी यूपीए के सभी विधायकों को रविवार शाम को ही छत्तीसगढ़ के रायपुर से झारखंड वापस बुला लिया गया था, जिन्हें रांची के सर्किट हाउस में रखा गया है. इन विधायकों के साथ रविवार शाम को सीएम हेमंत सोरेन ने बैठक भी की.

और देखें: Classmate’s mother kills a boy in rage over rank

बता दें कि हेमंत सोरेन सरकार को 49 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. 81 सदस्यीय सदन में वर्तमान में सबसे बड़ी पार्टी झामुमो के 30, कांग्रेस के 18 और राजद के एक विधायक हैं, जबकि मुख्य विपक्षी दल बीजेपी के 26 विधायक हैं. इस बीच सोरेन की विधायकी जाने के बीच सुगबुगाहट तेज हो गई थी विपक्ष सरकार गिराने के लिए विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग करने में जुटा है. इसको लेकर महागठबंधन के सभी विधायकों को पछले कई दिनों से एक साथ रिजॉर्ट में रखा गया था. 

उधर, बीजेपी ने भी रविवार देर शाम अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई. जिसमें आज होने वाले विशेष सत्र को लेकर चर्चा की गई. बताया जा रहा है कि बैठक में विधायकों को कई तरह के निर्देश जारी किए गए हैं. इस दौरान सभी विधायकों को सत्र में अनिवार्य रूप से हिस्सा लेने के लिए भी निर्देशित किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: