HeadlinesInternational

ब्लैक सी में अमेरिकी ड्रोन से टकराया रूसी जेट

इस घटना से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की संभावना है, अमेरिका ने रूस के कार्यों को "लापरवाही भरा, पर्यावरण की दृष्टि से खराब और गैर-जिम्मेदाराना बताया है.

ब्लैक सी में अमेरिकी ड्रोन से टकराया रूसी जेट

इस घटना से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की संभावना है, अमेरिका ने रूस के कार्यों को “लापरवाही भरा, पर्यावरण की दृष्टि से खराब और गैर-जिम्मेदाराना बताया है.

प्रिया की रिपोर्ट इंदौर : ब्लैक सी के ऊपर रूसी जेट, अमेरिकी ड्रोन से टकरा गया. हालांकि, रॉयटर्स के हवाले से एएनआई ने बताया कि एक रूसी एसयू-27 लड़ाकू जेट ने मंगलवार को अमेरिकी सेना के एमक्यू -9 “रीपर” निगरानी ड्रोन के प्रोपेलर को इंटरसेप्ट करके मार गिराया, जिससे यह काला सागर यानी ब्लैक सी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसे अमेरिकी सेना ने इस कृत्य को “असुरक्षित” बताते हुए इसकी आलोचना की है.
रॉयटर्स के मुताबिक अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि रूस द्वारा ब्लैक सी पर ड्रोन को गिराए जाने की घटना की जानकारी सहयोगियों और भागीदारों को दी गई है.

और पढ़े : इमरान की गिरफ्तारी करीब

खबरों के मुताबिक यूएस यूरोपियन कमांड के एक बयान में कहा गया है कि रीपर ड्रोन और दो रूसी एसयू-27 विमान मंगलवार को ब्लैक सी के ऊपर अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में उड़ान भर रहे थे, तभी एक रूसी जेट ने जानबूझकर मानवरहित ड्रोन के सामने उड़ान भरी और कई बार ईंधन गिराया.विमान ने फिर ड्रोन के प्रोपेलर को टक्कर मार दी, जिससे अमेरिकी सेना को एमक्यू-9 ड्रोन को अंतरराष्ट्रीय जल में नीचे लाना पड़ा. पेंटागन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल पैट्रिक राइडर ने मंगलवार को कहा कि रूसी विमान ने मध्य यूरोपीय समयानुसार सुबह 7 बजे के ठीक बाद टकराने से पहले 30 से 40 मिनट तक ड्रोन के “आसपास” उड़ान भरी.सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी एसयू-27 लड़ाकू विमान द्वारा ब्लैक सी के ऊपर एक अमेरिकी सैन्य ड्रोन को मार गिराए जाने के बाद विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि अमेरिकी विदेश विभाग ने “कड़ी आपत्ति” जताने के लिए रूसी राजदूत अनातोली एंटोनोव को तलब किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: