HeadlinesJammu & Kashmir

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा रेसुंएस फ्रॉम हिरनगर मोढ़ इन जम्मू & कश्मीर’ कठुआ जिला

शिवसेना सांसद संजय राउत का कहना है कि राहुल गांधी भारत के पीएम बनने में सक्षम हैं, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर मोड़ से अपनी राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू की।

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा रेसुंएस फ्रॉम हिरनगर मोढ़ इन जम्मू & कश्मीर’ कठुआ जिला

शिवसेना सांसद संजय राउत का कहना है कि राहुल गांधी भारत के पीएम बनने में सक्षम हैं, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर मोड़ से अपनी राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू की।

आरती कुमारी की रिपोर्ट, रांची: कांग्रेस पार्टी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर मोड़ से अपनी राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू की। मार्च दोपहर करीब 12.30 बजे सांबा में दुग्गर हवेली के पास रुकेगा और फिर जिले के चक नानक गांव की ओर बढ़ेगा, जहां राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे। कांग्रेस नेता सोमवार को विजयपुर से अपनी यात्रा फिर से शुरू करेंगे और जम्मू में सिदरा की ओर बढ़ेंगे।

इस बीच, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) के अध्यक्ष ईशरप्रीत सिंह ने शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी से मुलाकात की और उन्हें पंजाब के पैरालंपिक खिलाड़ियों के संघर्ष से अवगत कराया। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि एनएसयूआई के एक बयान के अनुसार, राहुल गांधी ने उन्हें प्रोत्साहित किया और आश्वासन दिया कि वह उनके साथ मजबूती से खड़े हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत के प्रधान मंत्री बनने में सक्षम थे और कोई तीसरा मोर्चा सफल नहीं होगा। हटली मोड़ और चंदवाल के बीच राहुल के साथ करीब 13 किलोमीटर पैदल चलने वाले राउत ने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस नेता के बारे में गलत धारणा फैलाई है लेकिन इस यात्रा ने उनके बारे में उनके सभी मिथकों को तोड़ दिया है।

और पढ़े: “हू इज़ एसआरके” टिप्पणी के घंटों बाद, असम के हिमंत सरमा को एक फोन कॉल मिला

कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ जारी की चार्जशीट, बीजेपी को बताया भ्रष्टाचारी जुमला पार्टी

कांग्रेस ने शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ एक “चार्जशीट” जारी की, जिसमें भाजपा को ‘भ्रष्ट जुमला पार्टी’ करार दिया और आरोप लगाया कि इसका मंत्र ‘कुछ का साथ, खुद का विकास, सबके साथ विश्वासघाट’ है। खुद का विकास और सबके साथ धोखा)”।विपक्षी दल ने यह भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी श्रीनगर के लाल चौक इलाके में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे, इसके बाद शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में एक जनसभा करेंगे, जो इस दिवस को चिन्हित करेगी। कन्याकुमारी से कश्मीर यात्रा का समापन

नई दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में, कांग्रेस महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश और महासचिव प्रभारी संगठन के सी वेणुगोपाल ने यात्रा के लिए पार्टी के अनुवर्ती कार्यक्रम – हाथ से हाथ जोड़ो का लोगो भी जारी किया। अभियान’।

‘जितेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर के इतिहास की जहरीली विकृति को बढ़ावा दिया’: अमिताभ दुबे

द इंडियन एक्सप्रेस में ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस के डिप्टी चेयरमैन सलमान सोज़ के साथ लिखे एक ओपिनियन पीस का लिंक साझा करते हुए, कांग्रेस नेता अमिताभ दुबे ने रविवार को ट्वीट किया: “केंद्रीय मंत्री @DrJitendraSingh ने जम्मू-कश्मीर के इतिहास की एक जहरीली विकृति को बढ़ावा दिया। एक डोगरा और एक कश्मीरी उसकी कहानी को अलग कर देते हैं।”

यात्रा पर नेता, रैली के समर्थन में जुटे कार्यकर्ता, कांग्रेस श्रीनगर मुख्यालय को राहुल का इंतजार

श्रीनगर में कांग्रेस मुख्यालय में कोई हलचल नहीं है। वास्तव में, यह लगभग उजाड़ है। पार्टी के नेता आपको बताते हैं कि ये सभी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने के लिए जम्मू में हैं, जबकि कार्यकर्ता कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष के सद्भाव के “संदेश को आगे बढ़ाने के लिए” और लोगों को उनकी यात्रा में आमंत्रित करने के लिए हैं। जो 30 जनवरी को श्रीनगर में ध्वजारोहण के साथ समाप्त होगा।

श्रीनगर के मौलाना आज़ाद रोड पर, कांग्रेस का राज्य मुख्यालय, एक दर्जन से भी कम कार्यकर्ता और पार्टी कार्यालय प्रभारी मोहम्मद अनवर भट हैं। इसी पार्टी कार्यालय में राहुल तिरंगे फहराने के साथ अपनी 3,000 से अधिक किलोमीटर की यात्रा का समापन करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: