CrimeHeadlinesUttar Pradesh
Trending

प्रयागराज हत्याकांड : लड़की के मोबाइल ने खोला आई लव यू के जवाब का राज, जानिए क्या है मामला

मां-बाप और भाई की 21 नवंबर की रात में ही हत्या कर दी गई थी उसके मोबाइल में मिले कॉल रिकॉर्डिंग और कॉल डिटेल की मदद से पुलिस छानबीन कर रही है

प्रयागराज हत्याकांड : लड़की के मोबाइल ने खोला आई लव यू के जवाब का राज, जानिए क्या है मामला

प्रीति कुमारी की रिपोर्ट लखनऊ: गोहरी गांव के जिस दलित लड़की की रेप के बाद हत्या की गई थी उसके मोबाइल की पड़ताल से कई राज खुले हैं । बता दे पुलिस को मोबाइल से ही पता चला है कि उसके मां-बाप और भाई की 21 नवंबर की रात में ही हत्या कर दी गई थी उसके मोबाइल में मिले कॉल रिकॉर्डिंग और कॉल डिटेल की मदद से पुलिस छानबीन कर रही है, आखिर में वह किसी युवक से चैट कर रही थी, जिसे पुलिस एक संदिग्ध के रूप में उसकी तलाश में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि मृतक लड़की के मोबाइल में कॉल रिकॉर्डिंग थी हर कॉल रिकॉर्ड की जाती थी लड़की ज्यादातर व्हाट्सएप कॉल करती थी मोबाइल और चैट करने के बाद उसे डिलीट कर देती थी, और 21 नवंबर की रात में भी उसने किसी युवक से चैटिंग की थी, क्योंकि आखिर मैसेज में सामने वाले ने चैट कर रही लड़की को आई लव यू लिख कर भेजा था और इसके जवाब में लड़की ने आई हेट यू लिखा था। यह बात भी सामने आई है कि वह इन नंबरों को मोबाइल में सुरक्षित नहीं रखती थी क्योंकि शायद से वह इस चैटिंग को सभी से छुपाना चाहती थी इसके अलावा भी कई लोगों से उसकी चैटिंग होती थी। पुलिस की माने तो 21 नवंबर की शाम 7:00 बजे आखिरी कॉल हुई थी जिसकी रिकॉर्डिंग पुलिस के पास मौजूद थे इससे पूर्व उसके चाचा के परिजनों से काफी देर तक उसकी फोन पर बात हुई थी और इसके पहले किसी अन्य से कॉल पर बात हुई थी लेकिन शाम के 7:00 बजे के बाद से ना कोई कॉल आई और ना गई, बल्कि लड़की ने रात में सिर्फ व्हाट्सएप पर चैटिंग की थी, पुलिस की टीम व्हाट्सएप चैट को रिस्टोर करने की कोशिश कर रही है ताकि रीस्टोर चैट से इस मामले मैं कोई क्लू मिल सके।

लड़की की उम्र ने पुलिस को डाला उलझनों में

आपको बता दें जब दलित परिवार के घर जांच करने पहुंची पुलिस को एक ऐसा प्रमाण पत्र मिला है जिसे साफ पता चला कि लड़की बालिग है दरअसल दलित लड़की की उम्र उसके चाचा ने F.I.R. में 17 साल दिखाई थी लेकिन शनिवार को पुलिस टीम जब मृतको के घर जांच करने पहुंची तो वहां पर लड़की के एसएससी का आवेदन पत्र पुलिस के हाथ लगा। जहां पता चला कि 9 अगस्त 2021 को इसका ऑनलाइन आवेदन किया गया था उसमें लड़की की जन्म तिथि 4 जून 1996 लिखी गई है, उसने यूपी बोर्ड से 2013 में हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी इसकी सफलता में उसे 79 प्रतिशत अंक मिला था उसकी वर्तमान उम्र 25 साल है ऐसे में पुलिस मान रही है कि लड़की b.a. की पढ़ाई के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी, फिलहाल इस मामले की सही पुष्टि होने पर इस मुकदमे में पॉक्सो एक्ट की धारा हटा दी जाएगी।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: